ग्रामीणों ने जमीन अपनी बताकर तालाब की खुदाई रुकवाई, हंगामा

ग्रामीणों ने जमीन अपनी बताकर तालाब की खुदाई रुकवाई, हंगामा

खरखौदा। ब्लॉक के गांव उलधन में सौंदर्य करण के लिए तालाब की खुदाई करने का विरोध करते लोग।

सरकारी भूमि में बने तालाब को सौन्दर्य करण के लिए खुदाई करने पहुंचे अधिकारियों को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। गांव के ही कुछ लोगों ने भूमि अपनी बताकर हंगामा शुरू कर दिया। जबकि प्रशासन के अधिकारी भूमि तालाब की बता रहा थे। काफी देर तक

हंगामा चलता रहा। इसके बाद प्रशासन जेसीबी मशीन लेकर वापस लौट आया हालांकि लेखपाल व ग्राम विकास अधिकारी अमित   कागजों में भूमि को सरकारी बता रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने तालाबों के सौन्दर्य करण के लिए अधिकारी पहुंचे खोदने के लिए तो कर्मचारी जेसीबी लेकर तालाब बनाने के लिए भूमि की खुदाई करने के लिए पहुंच गए।
जैसे ही जेसीबी से खुदाई शुरू कराई तो कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। लोगों ने खुदाई का विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। जिसके बाद ग्राम प्रधान पति ने हंगामा अधिक बढ़ने की स्थिति को समझते हुए पुलिस को सूचना दे दी  सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। तालाब पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। गांव के पूर्व प्रधान साजिद, मुशाहिद, चांद मौ , मुजीब , साकिब, आदि गणमान्य लोगों के समझाने पर मामला शांत हो गया लेकिन फिर भी मोके कि नजाकत को समझते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी ने जेसीबी से हो रहे कार्य को रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल हारून ने ठीक तरह से पैमाईश नहीं कि है कुछ लोगों से मिली भगत कर सिर्फ खानापूर्ति करते हुए पैमाईश कर दी ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल ने अपना काम ठीक तरह से नहीं किया और एसडीएम के यहां प्रार्थना पत्र देने कि सलाह दे दी। और कहा कि अधिकारियो के कहने के बाद ही पूरे रकबे की पैमाइश कि जाएगी। हालांकि ग्रामीणों का यह भी कहना है कि वह इस बात की शिकायत एसडीएम ,नायब तहसीलदार , कानून गो सहित उच्च अधिकारियों से करेंगे तथा उसके बाद इसकी पैमाइश कराएंगे।