मेयर ने ढमोला नदी किनारे कॉलोनियों का लिया जायजा

मेयर ने ढमोला नदी किनारे कॉलोनियों का लिया जायजा

-लोगों को प्रशासन व निगम की तैयारियों से कराया अवगत
-बेरीबाग में गिरा मकान, पीड़ित परिवार को भी दी मेयर ने सांत्वना

रिपोर्ट- भवानी सैनी

सहारनपुर। शिवालिक पहाड़ियों पर तेज वर्षा होने से बुधवार की शाम ढ़मोला नदी का जल स्तर पुनः बढ़ जाने से किनारे की कुछ कॉलोनियों में भी पानी भर आया। मेयर डॉ. अजय कुमार सिंह ने रात में ही कॉलोनियों का दौरा कर हालात का जायजा लिया और लोगों को  प्रशासन और निगम की तैयारियों से अवगत कराया। बेरीबाग में एक मकान गिरने की खबर पर मेयर अजय कुमार सिंह वहां भी पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
बुधवार की शाम ढ़मोला नदी का अचानक जल स्तर बढ़ जाने से नदी किनारे की कुछ कॉलोनियों में पानी भर आया और उन्हें एक बार फिर बाढ़ का डर सताने लगा। खबर मिलते ही मेयर डॉ. अजय कुमार सिंह क्षेत्रीय पार्षदों के साथ देवपुरम, संत नगर, सेतिया विहार व साकेत कॉलोनी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। मेयर ने कॉलोनीवासियों को बताया कि वे लगातार प्रशासन के संपर्क में है और कुछ समय बाद पानी कम होना शुरु हो जायेगा। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि नगर निगम व प्रशासन पूरी तरह एलर्ट पर है। किसी भी आपात स्थिति में पीड़ित लोगों के खाने-रहने की व्यवस्था की जायेगी। 
मेयर डॉ. अजय कुमार सिंह ने बताया कि हालात को देखते हुए कुछ लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा कर उनके भोजन आदि की व्यवस्था भी कल शाम और आज सुबह करायी गयी थी। शाम तक ये लोग वापिस अपने घर पहुंच जायेंगे। उधर बेरीबाग में एक मकान के गिरने की खबर पर भी मेयर डॉ. अजय कुमार सिंह पीड़ित परिवार के बीच पहुंचे और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रशासन से संपर्क कर रात में ही क्षतिग्रस्त मकान का सर्वे कराया। उक्त कॉलोनियों के निरीक्षण के दौरान पार्षद दीपक रहेजा, के के बत्रा, मयंक गर्ग व अमित त्यागी के अलावा भाजपा के महानगर महामंत्री योग चुघ आदि मौजूद रहे।