उम्मे कुलसुम ने सीबीएसई बोर्ड के 10वीं में 93.4% प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टॉप 5 में बनाई जगह

उम्मे कुलसुम ने सीबीएसई बोर्ड के 10वीं में 93.4% प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टॉप 5 में बनाई जगह

सहारनपुर में रहे इंस्पेक्टर व वर्तमान में मेरठ मे तैनात सैयद हेशामुद्दीन की बिटिया उम्मे कुलसुम ने सीबीएसई बोर्ड के 10वीं में 93.4% प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टॉप 5 में बनाई जगह

सहारनपुर में सीबीएससी बोर्ड 10वीं का परीक्षा परिणाम सोमवार को दोपहर में जारी हुआ। जिसमें दिल्ली पब्लिक स्कूल की उम्मे कुलसुम ने 93.4% प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टॉप 5 मे अपनी जगह बनाया है, साथ ही स्कूल में दूसरे नम्बर पर रहीं।

उम्मे कुलसुम ने बताया कि उसका लक्ष्य सिविल सेवा करने की हैं। बताया कि पढ़ाई के लिए कोई समय सेट करके पढ़ाई नहीं किया। बस पढ़ने और समझने की ललक में जब मौका मिला पढ़ने बैठ गई। मोबाइल के सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखने की बात करते हुए कहा कि मोबाइल को पढ़ाई में मदद के लिए प्रयोग किया। कहा कि मां रोमा खान और पिता सैय्यद हेशामुद्दीन ने कभी पढ़ाई के लिए नहीं डाटा। बस कुछ करने की ललक और सिविल सेवा के साथ देश सेवा के लिए पढ़ाई जारी है।

टेकनोलाजी ग्रुप से ही पढ़ाई करने वाली उम्मेे कुलसुम का लक्ष्य आई ए एस बनना हैं। बताया कि धरती पर देश सेवा एक ऐसी सेवा हैं जिसमें कुछ को ही देश का सेवा करने का मौका मिलता है।

पिता हेशामुद्दीन सहारनपुर में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे वर्तमान में मेरठ में तैनात है, उम्मे कुलसुम बताती हैं कि वह अपने पिता को ही अपना आदर्श मानती हैं और उन्ही के रास्ते पर चलकर देश सेवा करना चाहती हैं।