मंडलायुक्त ने नगरायुक्त के साथ किया जनमंच परिसर का निरीक्षण

मंडलायुक्त ने नगरायुक्त के साथ किया जनमंच परिसर का निरीक्षण

सहारनपुर। आने वाले दिनों में जनमंच और उसके परिसर की सूरत बदल जायेगी। आज मंडलायुक्त डॉ. लोकेश एम ने जनमंच का निरीक्षण करते स्मार्ट सिटी से सम्बद्ध कार्यदायी संस्थाओं को अनेक सुझावों के साथ निर्देश दिए। स्मार्ट सिटी चेयरमैन व मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम ने जनमंच परिसर में पीछे बने कुसुम विहार सभागार तथा रोटरी भवन का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगरायुक्त गजल भारद्वाज, अपर नगरायुक्त राजेश यादव सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे। 

मंडलायुक्त लोकेश एम शुक्रवार की दोपहर जनमंच पहुंचे और जनमंच परिसर का निरीक्षण किया। जनमंच के बराबर स्थित स्थान के ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन तथा ऊपर के फ्लोर पर कार पार्किंेग तथा अन्य भवन बनाने की संभावनाओं पर उन्होंने नगरायुक्त व कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस के परियोजना प्रबंधक रवि प्रताप सिंह से विचार विमर्श किया। मंडलायुक्त ने कुसुम विहार सभागार व रोटरी भवन का निरीक्षण कर दोनों सभागारों के उपयोग की जानकारी लेते हुए कार्यदायी संस्था को दोनों भवनों के सौंदर्यीकरण की डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम अधिकारियों से कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन के लिए कोई अन्य उपयुक्त स्थान चिन्ह्ति करें।

मंडलायुक्त ने जनमंच के सौंदर्यीकरण के लिए भी एक अन्य कार्यदायी संस्था यूपीआरएनएसएस के अधिशासी अभियंता अरविंद सक्सेना से विचार विमर्श किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जनमंच के पीछे रैम्प को छोटा कर साइड में बनाने, भीतरी फ्लोर ठीक कराने, वॉल पेंटिंग कराने,जनमंच की कुर्सियों की स्थिति बेहतर करने, अच्छा पोडियम और पर्दे तथा ग्रीन रुम मेंनटेन करने, जनमंच के मुख्य द्वार के प्रवेश के बाद बरामदे का सौंदर्यीकरण करने सहित अनेक सुझाव दिए। उन्होंने जनमंच परिसर में बने भवनों के आडे़-तिरछे ढांचों में सुधार करने के अलावा परिसर में बने पम्प स्टेशन तथा पम्प पाइप लाइन को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के अलावा जनरेटर रुम रोटरी भवन के पीछे ले जाने के निर्देश दिए, ताकि जनमंच परिसर को बेहतर पार्किंग के रुम में विकसित किया जा सके। 

उन्होंने जनमंच के बायी ओर खाली पडे़ स्थान पर पांिर्कंग की संभावनाओं को लेकर भी विचार विमर्श किया। उन्होंने जानना चाहा कि क्या केवल ग्राउंड फ्लोर पर ही कार पार्किंग स्थान पर्याप्त रहेगा या उसे दूसरे फ्लोर पर भी ले जाना होगा। उस स्थिति में दूसरे फ्लोर तक जाने के लिए रैम्प कहां से शुरु करना होगा। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं से पूरा विवरण उपलब्ध कराने को कहा। मंडलायुक्त ने आर्ट गैलरी का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, स्मार्ट सिटी डीजीएम दिनेश कुमार, कंपनी सचिव शंकर तायल, अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम, यूपीपीसीएल के परियोजना प्रबंधक विकास त्यागी, निगम के कर निर्धारण अधिकारी दिनेश यादव, इंजीनियर अनिल निगम आदि मौजूद रहे।  

--------------------------------