सहारनपुर: महापौर डॉ अजय कुमार सिंह ने नगर निगम पहुंच संभाला कार्यभार

सहारनपुर: महापौर डॉ अजय कुमार सिंह ने नगर निगम पहुंच संभाला कार्यभार
सहारनपुर: महापौर डॉ अजय कुमार सिंह ने नगर निगम पहुंच संभाला कार्यभार

जन आकांक्षाओं पर सौ प्रतिशत खरा उतरने की करूँगा कोशिश: महापौर अजय सिंह

-शहर के विकास के लिए लेने होंगे सख्त फैसले, भाजपा नेताओं ने दिये सुझाव

-विपक्षी पार्षदों ने शहर के विकास में सहयोग का दिया भरोसा

रिपोर्ट–भवानी सैनी

सहारनपुर। महापौर डॉ. अजय कुमार सिंह ने सभी पार्षदों और महानगर के गणमान्य लोगों को आश्वस्त किया है कि वे सौ प्रतिशत जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोग उनके साथ मार्गदर्शक और सहयोगी की भूमिका में भी रहें। उन्होंने कहा कि लोगों ने जो अपार प्रेम और शक्ति उन्हें दी है, उसके रहते कोई समस्या ऐसी नहीं है जिसका समाधान न हो। डॉ. अजय सिंह ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था, कूड़ा प्रबंधन, सफाई व्यवस्था, जल स्त्रोतों को स्वच्छ रखने, अन्त्येष्टि स्थलों की व्यवस्था, सरकारी भूमि को कब्जों से मुक्त कराना आदि सभी समस्याओं का समाधान सबको साथ लेकर और सबके परामर्श से होगा। उन्होंने कहा कि दायित्व बहुत बड़ा है दायित्व के निर्वहन में खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा।

महापौर डॉ. अजय कुमार आज नगर निगम पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद पार्षदों, शहर के गणमान्य नागरिकों, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और मीडिया को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पूर्व नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज के अतिरिक्त भाजपा के पूर्व सांसद, पूर्व विधायकों, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पक्ष-विपक्ष के बड़ी संख्या में पार्षदों, व्यापारियों, चिकित्सकों तथा विभिन्न संगठनों से जुड़े समाजसेवियों ने बुके भेंट कर महापौर डॉ. अजय सिंह को बधाई और शुभकामनाएं दीं। बालाजी धाम के महंत अतुल जोशी जी महाराज और डॉ. अजय सिंह की माता जी संतोष देवी ने भी सभागार में पहुँचकर महापौर अजय सिंह को शुभाशीष दिया। 

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने स्वागत करते हुए कहा कि महापौर अजय सिंह बहुत संवेदनशील होने के साथ ही तकनीक की दृष्टि से सभी तथ्यों पर स्पष्ट दृष्टिकोण रखते हैं। हमारे लिये उनका आना नई चेतना है और नगर निगम में उन्हें लेकर उत्साह है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गत पाँच वर्षों में सहारनपुर को एक स्मार्ट शहर बनाने की जो नींव रखी गयी है उस पर महापौर डॉ. अजय सिंह के नेतृत्व में एक ऊँची इमारत बनेगी और सहारनपुर देश के सौ स्मार्ट शहरों की अग्रिम पंक्ति में खड़ा हो सकेगा। 

पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा और निवर्तमान महापौर संजीव वालिया ने कहा कि आज का दिन सहारनपुर के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। शहर के विकास के लिए कुछ सख्त निर्णय लेने होंगे। राघव लखनपाल ने महापौर को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप आगे बढ़े हम सब आपके साथ हैं। निश्चय ही सहारनपुर का स्मार्ट सिटी का स्वप्न जल्दी साकार होगा। 

पूर्व विधायक लाज कृष्ण गांधी ने महापौर अजय सिंह को शुभकामनाएं देते हुए सहारनपुर में नये बस अड्डे के लिए भूमि उपलब्ध कराने का सुझाव दिया और शहर की सबसे बड़ी समस्या अतिक्रमण की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में ऐसा सख्त फैसला लेना होगा जिसका प्रभाव दीर्घकालीन रहे। पूर्व विधायक जगपाल सिंह और वरिष्ठ नेता कृष्ण लाल अरोड़ा ने कहा कि शहर के विकास में सभी वर्गों और पार्षदों को राजनीति से ऊपर उठकर सहयोग करना होगा तभी हम सहारनपुर को सूरत और इंदौर बना सकेंगे। इसपर सभागार में बैठे अनेक विपक्षी पार्षदों ने हाथ उठाकर सहयोग का आश्वासन दिया। 

महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि शहर के विकास में जब तक व्यापारी बन्धुओं का सहयोग नहीं होगा तब तक तरक्की का रास्ता नहीं निकलेगा। उन्होंने भी सभी 70 पार्षदों से राजनीति से ऊपर उठकर सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने समानभाव से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाने का सुझाव दिया। साथ ही उन्होंने शहर के उन सभी मकानों को भी टैक्स के दायरे में लाने का सुझाव दिया जिन पर अभी टैक्स नहीं लगाया गया है। कार्यक्रम का संचालन भाजपा के वरिष्ठ नेता शीतल विश्नोई ने किया।   

---------------                          

इन्होंने बुकें भेंट कर दी महापौर डॉ. अजय सिंह को शुभकामनाएं -

पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, निवर्तमान महापौर संजीव वालिया, पूर्व विधायक जगपाल सिंह, पूर्व विधायक लाज कृष्ण गांधी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र कपिल, नगराध्यक्ष राकेश जैन, अमित गगनेजा, शैलेन्द्र भूषण गुप्ता, प्रवेश धवन, अखिलेश मित्तल, शीतल विश्नोई, हेमन्त अरोड़ा, पाल्ली कालड़ा, उद्यमी प्रमोद सडाना, प्रतीक गर्ग, प्रमोद मिगलानी, रविन्द्र मिगलानी, शिवगौड़, अमर गुप्ता, व्यापारी नेता शीतल टण्डन, विवेक मनोचा, सुरेन्द्र मोहन चावला, राज कुमार मक्कड़, सरदार सुशविन्द्र सिंह टोनी, संजय मिड्ढा, चिकित्सक डॉ. मोहन सिंह, डॉ. प्रवीन शर्मा, डॉ. कलीम अहमद, डॉ. रजनीश दहूजा, डॉ. पंकज खन्ना, डॉ. महेश गोयल, डॉ. डी.के. गुप्ता, डॉ. मनदीप, डॉ. संदीप गर्ग, डॉ. राम कुमार चावला, सीनियर सिटीज़न एसोसिएशन के कृष्ण लाल अरोड़ा, आर. के . जैन व सरदार बवेजा के अतिरिक्त पार्षद ज्योति अग्रवाल, मंयक गर्ग, मोहर सिंह, रविसैन जैन, सुखबीर सिंह, दिग्विजय सिंह, सुलेख चन्द, गौरव कपिल, टिंकू अरोड़ा, मंसूर बदर, मौ. आसिफ, अहमद मलिक, इमरान सैफी, आदि बड़ी संख्या में नवनिर्वाचित पार्षदों के अलावा पूर्व पार्षद मान सिंह जैन, मनोज जैन, पुनीत चौहान, गोपाल दास व पार्षद प्रतिनिधि अब्दुल खालिक, गुलशेर, इज़हार मंसूरी, सईद सिददीकी, अनिल शर्मा आदि शामिल रहे। इस अवसर पर महापौर की धर्मपत्नी रीता सिंह ने भी बुके भेंट कर उन्हें शुभकामनाएं दीं।