हाइवे 334 बी, निर्माण के बाद से ही गड्ढे नहीँ हुए खत्म, शिकायत के लंबे इंतजार के बाद मरम्मत शुरू

हाइवे 334 बी, निर्माण के बाद से ही गड्ढे नहीँ हुए खत्म, शिकायत के लंबे इंतजार के बाद मरम्मत शुरू

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी।मेरठ-बागपत हाइवे 334 बी पर बार-बार कई जगहों पर गड्ढे होते रहने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

हाइवे कंप्लीट हुए अभी सिर्फ एक साल ही हुआ है ,लेकिन हाइवे की गुणवत्ता तभी से लगातार सवालों के घेरे में है। हाइवे बनाने वाली कंपनी द्वारा गड्ढे ठीक किये जाने का कार्य कराया जा रहा है। 

मेरठ-बागपत हाइवे 334 बी पर जब से हाइवे का निर्माण हुआ है ,तभी से इसकी गुणवत्ता लगातार सवालों के घेरे में है | वर्ष 2021 में हाइवे बनने के कुछ दिन बाद ही बरसात में हाइवे जगह जगह से खराब हो गया था | बागपत सांसद डा सत्यपाल सिंह के शिकायत करने के बाद दोबारा से हाइवे को बनाया गया था। करीब 1 साल पहले ही हाइवे बनाने वाली कंपनी ने इसे एनएचआई के हवाले किया था ,लेकिन उसके बाद से ही लगातार हाइवे पर बार-बार गड्ढे होने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

हाइवे पर सराय मोड़ से बालैनी हिंडन नदी पुल तक कई जगह बड़े बड़े गड्ढे हो गए ,जिसके चलते कई बार वाहन चालकों को हल्की फुल्की चोटें भी आई हैं। अब शिकायतों पर लंबे अंतराल के बाद कंपनी द्वारा गड्ढे ठीक करने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन हर महीने हाइवे पर गड्ढे होने के चलते इसकी गुणवत्ता पर ग्रामीण लगातार सवाल उठा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि, हाइवे की उच्चस्तरीय जाँच होनी चाहिये और जो भी इसमें दोषी हो उसे सजा मिलनी चाहिये |