समाज को संस्कारवान बनाने के लिए बेटियों अभी से हों तैयार, स्वास्थ्य और चरित्र की बनें आदर्श मिसाल : बबीता अश्वनी तोमर

समाज को संस्कारवान बनाने के लिए बेटियों अभी से हों तैयार, स्वास्थ्य और चरित्र की बनें आदर्श मिसाल : बबीता अश्वनी तोमर

वीरांगना योग एवं चरित्र निर्माण का आवासीय शिविर उद्घाटित

संवाददाता नीतीश कौशिक

बडौत | जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के तत्वाधान में नगर के चौधरी केहर सिंह दिव्य पब्लिक स्कूल में बेटियों को अबला होकर नहींं आर्य वीरांगना के रूप में आदर्श बनने का आह्वान करते हुए योग एवं चरित्र निर्माण आवासीय शिविर का भव्य उद्घाटन समारोह हुआ संपन्न।

मुख्य अतिथि के रूप में प्रमुख समाजसेविका और ईमानदारी की आदर्श तथा नगर की चेयरपर्सन बबीता अश्वनी तोमर ने कहा, स्वस्थ शरीर ही असली निधि है। जो व्यक्ति 24 घंटे में से 24 मिनट अपने शरीर के लिए नहीं निकाल सकते हैं, उन्हें शारीरिक पीड़ा के साथ-साथ पैसा भी खर्च करना पड़ता है और फिर डॉक्टरों के लिए वही समय भी निकालते हैं। उन्होंने कहा, बेटियों में चारित्रिक गुणों के विकास से दो परिवारों का कल्याण होता है।वहीं समाज को संस्कारवान बनाने की जिम्मेदारी भी महिला वर्ग को निभानी होगी , इसके लिए बेटियों को अभी से तैयार करने में आर्यसमाज के शिविर प्रशंसनीय योगदान कर रहे हैं।

 

आर्य जिला सभा के मंत्री रवि शास्त्री ने कहा ,बच्चों के सुधार के लिए हम लगातार कार्य करते रहेंगे। संस्कारित बेटी ही राष्ट्र को नई दिशा दे सकती हैं। शिविरों के माध्यम से हम संस्कारित बेटियां तैयार करने का कार्य कर रहे हैं। इस अवसर पर धर्मपाल त्यागी, रामपाल तोमर, तेजवीर तोमर, राजेश उज्ज्वल, आचार्य धर्मवीर आर्य, सुमेधा आर्या, मेडासिटी हास्पिटल के संस्थापक डॉ मनीष तोमर, कपिल आर्य, धर्मपाल त्यागी, रवि प्रधान, अरविंद ठेकेदार, संजय तोमर आदि उपस्थित रहे।