सडक पर पडे मिले थैले और उसके सामान को असली मालिक तक पहुंचाने में पत्रकार ने की मशक्कत

सडक पर पडे मिले थैले और उसके सामान को असली मालिक तक पहुंचाने में पत्रकार ने की मशक्कत

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। अर्पित ग्रामोद्योग के संस्थापक व निदेशक पत्रकार बिजेंद्र राणा ने सड़क पर मिले थैले में दो मोबाइल सहित सामान को उसके असली मालिक तक पहुंचाने में की बड़ी मशक्कत। 

हुआ यूँ कि, देर शाम मुजफ्फरनगर मार्ग पर बामनोली नागेश्वर मंदिर के आसपास सड़क पर एक थैला पड़ा हुआ था। इसबीच पत्रकार बिजेंद्र राणा अपनी पत्नी को डॉक्टर के यहां से दवाई दिलाकर गांव निरपुडा के लिए लौट रहे थे, उन्हें बामनोली नागेश्वर मंदिर के आसपास वह थैला दिखाई दिया। उन्होंने बाइक रोककर थैला उठा लिया तथा थैले को खोलकर देखा ,तो उसमें दो फोन व 30 रुपये तथा कुछ मूंगफली मिली। थैले में मिले दोनों के फ़ोन के लॉक लगे हुए थे। 

पत्रकार ने आसपास लोगों से रात्रि के समय पूछा ,लेकिन किसी से कोई जानकारी नहीं मिली । काफी प्रयास के बाद पत्रकार दंपति अपने गांव आ गए। इसबीच घर आने के बाद एक नंबर से एक फोन पर कॉल आई तब उस कॉल से संपर्क हुआ, तब उन्हें संस्था के सचिव विजेंद्र राणा ने अपना मोबाइल नंबर बताया और सुबह आकर अपने फोन का नंबर व अपनी फोन की पहचान बताकर फोन ले जाने के लिए कहा । सुबह सुनील दत्त पुत्र हरिदत्त ग्रामवासी बामनोली ने निरपुडा में बिजेंद्र राणा के घर पहुंचे। अर्पित ग्राम उद्योग विकास संस्थान के सचिव विजेंद्र राणा ने दो फोन तथा थैले में मिले सामान व नकदी सुनील दत्त को सौंप दी ।तहसील क्षेत्र में पत्रकार की ईमानदारी से उसके मालिक प्रसन्न हैं तथा बताया कि, उसकी पत्नी बडौत में 

घरों पर कामकाज करतीहै तथा वह बैंड बाजे में काम कर गुजारा करते हैं