सर्दी का सितम :तहसील परिसर से लेकर बाजारों व बस अड्डों पर अलाव‌ का सहारा

सर्दी का सितम :तहसील परिसर से लेकर बाजारों व बस अड्डों पर अलाव‌ का सहारा

••सीएचसी प्रभारी ने ठंड से बचाव के लिए दी सलाह

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत।तहसील क्षेत्र के नगर व ग्रामीण क्षेत्र में सर्दी का सितम कम नहीं होने से हर कोई परेशान है । शीत लहर से हालात इतने खराब हो गए हैं कि, नीचे का तापमान पहली बार 5 डिग्री तक पहुंच गया है , जिसके चलते तहसील परिसर में बार एसोशिएशन अध्यक्ष एड वेदपाल सिंह पवार, एड हरेंद्र सिंह तोमर, विनोद मान, सागर तोमर आदि ने तहसील परिसर में अलाव जलाकर स्वयं और वादकारियों के साथ ठंड उतारने का काम किया। इतना ही नहीं, दिन भर अधिवक्ता भी तहसील में अग्नि का सहारा लेते रहे। 

सर्दी के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। सर्दी अधिक होने के कारण लोग घरों में दुबकने के लिए मजबूर हो गए बृहस्पतिवार को जिले का अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक दिखाई दिया। दिन भर धूप नहीं निकलने से लोगों की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई । वहीं नगर में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की आवाजाही भी कम रही व दुकानदार भी ग्राहक आने का इंतजार करते रहे। सर्दी से बचाव के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया। 

नगर के मुख्य बाजार दिल्ली बस स्टैंड कोताना रोड बावली रोड बिनोली स्टैंड बुढ़ाना स्टैंड बावली तिराहा तहसील परिसर नगर की सीएचसी ब्लॉक बड़ौत बडोली रोड गांधी मार्केट नेहरू मूर्ति आदि स्थानों पर दुकानदार अलाव का सहारा लेकर सर्दी से बचने की जुगत करते रहे । 

सर्दी के संबंध में जानकारी देते हुए सीएचसी अधीक्षक डॉ विजय कुमार ने बताया कि, सर्दी में घर से निकलते समय सर को ढककर और मास्क लगाकर ही घर से निकलें, इसके अलावा कमरे का तापमान संतुलित रखना और गर्म पेय पदार्थ का सेवन करने का अधिक कार्य करें । सर्दी में सबसे अधिक ध्यान बच्चों और बुजुर्गों का रखा जाने का काम करें । कहा कि, जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलने और ठंडे पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए ,गुनगुने पानी का इस्तेमाल करना अनिवार्य है।