बैंक के लोन को समय से चुकाएं, जरूरत पडे तो फिर ले जाएं : पीके शर्मा

बैंक के लोन को समय से चुकाएं, जरूरत पडे तो फिर ले जाएं : पीके शर्मा

केनरा बैंक ने की ,किसानों के साथ बैठक

संवाददाता राहुल राणा

दोघट। केनरा बैंक के तत्वाधान में दाहा गांव में किसान क्रेडिट कार्ड एवं ऋण वसूली अभियान के तहत सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें बैंक के सहायक महाप्रबंधक आगरा रीजन ,पीके शर्मा ने कहा कि, बैंक किसानों को महाजनों के चंगुल से छुड़ाने का एक माध्यम है। किसान मजदूर जो भी बैंक से ऋण लेते हैं ,हम चाहते हैं कि ,हर किसान बैंक से क्रेडिट कार्ड लेकर अपनी खेती को उन्नत बनाएं। समय पर उसको जमा करें।

उन्होंने बताया कि, किसानों, मजदूरों व व्यापारियों के लिए बैंक में बहुत सारी सुविधाएं हैं, लेकिन किसान को यदि समय पर वह मिल जाता है ,तो उसको कुल तीन प्रतिशत ब्याज भरना पड़ता है। 

उन्होंने कहा कि ,आज आधुनिक खेती करने के लिए पैसे की आवश्यकता है, इसीलिए बैंको ने किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सहायता करने का काम किया है। इस मौके पर बागपत रीजन से तनु ने किसानों को खेती से संबंधित जानकारियां दी। केनरा बैंक शाखा के प्रबंधक सुनील अग्रवाल, रजत, नकुल, शिव प्रकाश, विजय आदि ने बैंकों से संबंधित जानकारियां दी। सम्मेलन का संचालन देवेंद्र राणा ने किया। अध्यक्षता राज सिंह प्रधान करने की। इस मौके पर क्षेत्र के सैकड़ों किसान उपस्थित रहे। सहायक महाप्रबंधक पीके शर्मा ने इस मौके पर पत्रकार वार्ता में कहा कि आगरा रीजन में 568 शाखाएं कार्य कर रही है। अभी कोई नई ब्रांच खोलने का योजना नहीं है। सभी ब्रांच कंप्यूटराइज है। इस मौके पर किसान यशवीर राणा, प्रेमपाल, सुधीर कुमार आदि उपस्थित रहे।