चित्रकूट-अक्षत वितरण कार्यक्रम में युवाओं ने दिखाया उत्साह।

चित्रकूट-अक्षत वितरण कार्यक्रम में युवाओं ने दिखाया उत्साह।

चित्रकूट: श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अयोध्या की भांति धर्मनगरी चित्रकूट में भी उत्साह नजर आ रहा है। इसी क्रम में सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद के तत्वाधान में संतों और हिन्दू वादी संगठनों ने अक्षत वितरण कार्यक्रम चलाया। 

   धर्मनगरी स्थित रामघाट में आयोजित कार्यक्रम में विश्व हिन्दू परिषद के जिला संगठन मंत्री ऋषभ ने बताया कि 500 वर्षों की तपस्या, त्याग और बलिदान के फलस्वरूप आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम मन्दिर का निर्माण हो रहा है। आगामी 22 जनवरी को भगवान श्रीराम के अयोध्या में सुखद आगमन प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर समाज के हर कोने में प्रसन्नता का वातावरण है। उन्होंने कहा कि रामोत्सव के इस अवसर पर सभी हिन्दू 22 जनवरी को अपने घर और परिवार में दीपक जलाएं। साथ ही अपनी बस्ती के मन्दिरों में भी दीपक जलाकर प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना करें। इसके बाद 31 जनवरी को अयोध्या पहुंचकर मर्यादापुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम के दर्शन कर अपना जीवन धन्य करें। मत्स्यगजेन्द्र नाथ मन्दिर, कामतानाथ मन्दिर में पूजा अर्चना करने के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक पुनीत की अगुवाई में सेवा बस्तियों में अक्षत वितरित किए गए। 

   इस मौके पर जिला कार्यवाह अतुल, शिवरामपुर के खण्ड प्रचारक ओमजी, विहिप जिलाध्यक्ष राजेन्द्र, जिला सहसंयोजक अव्यय गौतम आदि मौजूद रहे।