प्रस्ताव बनाकर सडकों का कराया जाए निर्माण कार्य - डीएम।

प्रस्ताव बनाकर सडकों का कराया जाए निर्माण कार्य - डीएम।

चित्रकूट: जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन एवं मानिकुपर विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग के विकास कार्य, निर्माण कार्य के नए प्रस्ताव वरीयता के आधार पर सम्मिलित करने के सम्बन्ध में बैठक कलेक्टरेट सभागार में हुई।

    अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संतोष कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद की सडकों को वरीयता क्रम में प्रस्ताव बना कर निर्माण कार्य कराया जाना है। इसके अलावा वरीयता के क्रम में सडकों का नवीनीकरण भी कराया जाएगा, उनके भी प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग की सभी इकाइयों द्वारा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्वी मुख्यालय शहर के बायपास मार्ग का टेंडर हो गया है। जल्द ही कार्य शुरू कराया जाएगा। इसके अलावा धर्मार्थ मार्ग योजना के अंतर्गत भी सडकों के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाया गया है, लेकिन विभागीय जमीन उपलब्ध न होने पर भूमि क्रय के लिए मुआवजा के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। इसके अलावा ओडीआर एफडीआर आदि योजनाओं पर भी प्रस्ताव तैयार किया गया हैं।

    मानिकपुर विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन सडकों पर गड्ढे अधिक है, उनको तत्काल गढ्ढा मुक्त कराया जाए। सरैया बोडी पोखरी मार्ग अधिक खराब है, उसको भी ठीक कराया जाए। ऊंचाडीह की रोड जो गई है, उसको बढाकर डभौरा मध्य प्रदेश तक जोडा जाए। उन्होंने कहा कि जो सडके अत्यंत महत्वपूर्ण है, उनको प्रस्तावित करके पहले निर्माण कार्य कराया जाए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि अंतर्राष्ट्रीय एवं अंतर्राज्यीय मार्गों के चैडीकरण, ओडीआर, एफडीआर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, नाबार्ड योजना आदि योजनाओं में जो शासन द्वारा गाइडलाइन जारी की गई, उसी के अनुसार प्रस्ताव बनाकर सडकों के निर्माण कार्य कराया जाए। जिन गांवों व मजरों के लिए पहुंच मार्ग अत्यंत महत्वपूर्ण है, उनके प्रस्ताव सभी इकाइयों द्वारा अपने क्षेत्र में प्रस्ताव बनाकर सडकों के निर्माण कार्य कराया जाए।

    इस मौके पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संतोष कुमार, भारतीय जनता पार्टी रविप्रकाश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।