डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह की कार्यशैली और सख्त आदेश के चलते दबंगों से मुक्त हुई श्मशान भूमि

••100 वर्षों से भूमि पर अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाने पर डीएम का जताया आभार

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह की कार्यशैली और सख्त आदेश के चलते दबंगों से मुक्त हुई श्मशान भूमि

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत। सरकार योगी आदित्यनाथ की हो और डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह, तो फिर दबंगई किसी भी हालत में नहीं चल सकती। यह कहना है खेडकी के ग्राम प्रधान आशीष शर्मा का। 

बता दें कि,जनपद के खेकड़ा ब्लाक के गांव लहचौड़ा में दबंगों द्वारा लगभग 100 वर्षो से श्मशान की भूमि कब्जाई  हुई थी। लोगों ने इसे दबंगों कब्जा मुक्त कराने के लिए पूर्व में अनेक प्रयास किए, आंदोलन की धमकी तक दी गई। मगर छोटे से लेकर बडे अधिकारी या तो चुप्पी साधे रहे या शिकायत पर कोई कार्यवाही ही नहींं कर सके थे। 

इस श्मशान भूमि को दबंगों से कब्जा मुक्त कराने के लिए नाउम्मीद और निराश ग्रामीणों ने दबे मन से फिर एक बार प्रक्रिया शुरू की। मामला जैसे ही जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के संज्ञान में आया, उन्होंने तभी एक्शन लेना शुरू कर दिया। उनकी कार्यशैली और सख्त आदेश के चलते गुरुवार को भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करा दिया गया। ग्रामीणों ने जहां खुशी मनाई वहीं खेडकी के ग्राम प्रधान आशीष शर्मा, हसरत प्रधान निवाड़ा एवं लहचोडा के प्रधान प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह का 
कलेक्ट्रेट में पहुंचकर सम्मान और आभार सूचक चादर ओढाकर व बुके भेंट कर आभार व्यक्त किया। वहीं ग्रामीणों ने सतत् प्रयास के लिए प्रधान आशीष शर्मा व हसरत के सहयोग की सराहना की।