लक्ष्य की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, दोघट, धनौरा और बामनौली में लगाए चिकित्सा शिविर

लक्ष्य की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, दोघट, धनौरा और बामनौली में लगाए चिकित्सा शिविर

सीएमओ ने भी गांवों में किया भ्रमण, डेंगू व मलेरिया से बचाव के लिए दी हिदायतें

संवाददाता राहुल राणा

दोघट। बुखार से बच्चे की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग | कस्बे के शिव मंदिर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दोघट के तत्वाधान में किया चिकित्सा शिविर का आयोजन। डॉ गौरव चौधरी, निजामुल खान फार्मेसिस्ट, सीएचओ फूल सिंह, जावेद मलिक ने बुखार, खांसी, नजला, जुखाम से पीड़ित मरीजों की जांच की और उन्हें दवाई दी। शिविर में 100 से ज्यादा मरीजों की जांच की गई। सभी मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

 वहीं कस्बे की पट्टी मादान में डेंगू का एक केस मिला। लक्ष्य शर्मा पुत्र सतीश शर्मा की डेंगू से मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बागपत दिनेश कुमार ने कस्बे का दौरा किया और कस्बा वासियों से अपील की है,कि वे अपने घरों में किसी भी बर्तन में पानी इकट्ठा न होने दें। साफ सफाई का ध्यान रखें ,क्योंकि मच्छरों का प्रकोप बढ़ा हुआ है। वहीं चिकित्साधिकारी ने बताया कि ,लक्ष्य शर्मा की मृत्यु डेंगू से नहीं हुई है। उसको बुखार था। परिजन चंडीगढ़ में रहते हैं और एक दिन पहले दोघट से लक्ष्य शर्मा भी चंडीगढ़ गया था, तो वहीं पर इसकी मृत्यु हो गई।

 स्वास्थ्य शिविर में प्रमोद शर्मा, राजीव कुमार, सुबोध शर्मा, ओम सिंह पंवार आदि का सहयोग रहा। उधर धनौरा गांव में भी स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। यहां पर 200 से ज्यादा मरीजों की जांच की गई और उन्हें दवाइयां दी गई। ग्राम प्रधान धनोरा मैथिल ने बताया कि ,गांव में बुखार से ज्यादा लोग पीड़ित है। बामनौली गांव में भी एक शिविर लगाया गया है।