बुखार से युवक की मौत, परिजनों में कोहराम मचा

बुखार से युवक की मौत, परिजनों में कोहराम मचा
परिजनों ने गमगीन माहौल में किया अंतिम संस्कार, छाया शोक
जिले में फैला बुखार लगातार ले रहा हैं लोगों की जान  
शामली। जिले में फैल रहा बुखार लगातार लोगों की जान ले रहा है। बुखार से अब तक जिले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। शहर के माजरा रोड निवासी एक युवक की बुखार के चलते मौत हो गयी। युवक की मौत से जहां परिजनों में कोहराम मचा हुआ है वहीं मौहल्ले में भी शोक छा गया है। मृतक अपने पीछे पत्नी व दो छोटे-छोटे बच्चें छोड गया है जिनका रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार जिले में इन दिनों डेंगू व बुखार का जबरदस्त प्रकोप फैला हुआ है। लोग बुखार से पीडित होकर सरकारी व प्राइवेट चिकित्सकों के यहां अपना उपचार करा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी बुखार से पीडित लोगों की संख्या लगातार बढती जा रही है। जिले में बुखार से अब तक कई लोग मौत की नींद सो चुके हैं जबकि कई की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें मेरठ, पानीपत अथवा दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। शहर के माजरा रोड निवासी कुलदीप कुमार को भी करीब तीन दिन से बुखार की शिकायत थी, गत दिवस कुलदीप की हालत ज्यादा बिगड जाने के चलते परिजनों द्वारा उसे एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देखते हुए रैफर कर दिया, इसके बाद परिजन उसे सहारनपुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए लेकिन वहां भी चिकित्सकों ने हालत सीरियस बताते हुए हाथ खडे कर दिए। परिजन कुलदीप को लेकर तुरंत मेरठ के लिए रवाना हुए लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड दिया। कुलदीप की मौत से जहां परिजनों में कोहराम मच गया वहीं मौहल्ले में भी शोक की लहर दौड गयी। मृतक अपने पीछे पत्नी, दो छोटे-छोटे बच्चे, पिता व एक बहन को छोड गया है। कुलदीप की माता का निधन भी करीब 20 दिन पूर्व हुआ था। कुलदीप की मौत से उसकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं शुक्रवार की सुबह कुलदीप का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। बताया जाता है कि बुखार के दौरान कुलदीप की प्लेटलेटस भी काफी कम हो गयी थी जिसके चलते उसकी हालत बिगडी।

कम नहीं हो रहा बुखार का प्रकोप
शामली। शहर में बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। डेंगू के अलावा वायरल बुखार से भी सैंकडों की संख्या में लोग पीडित हैं। सरकारी व प्राइवेट चिकित्सकों के यहां मरीजों की लंबी लाइन लगी हुई है, चिकित्सक भी मरीजों से बुखार होने पर तुरंत खून की जांच कराने तथा उपचार में लापरवाही न बरतने की सलाह दे रहे हैं। चिकित्सकों ने बताया कि मच्छरों से बचाव के लिए पूरी बांह के कपडे पहने, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें, रात को सोते समय मच्छरदानी अथवा मच्छरनाशक दवाई का प्रयोग करें। यदि बुखार की शिकायत हो तो तुरंत चिकित्सक से उपचार कराएं।