शिक्षक पर छात्र को स्कूल की छत से फेंकने का आरोप, एसपी दफ्तर पर शिकायत लेकर पहुंचा

शिक्षक पर छात्र को स्कूल की छत से फेंकने का आरोप, एसपी दफ्तर पर शिकायत लेकर पहुंचा

मेरठ में श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा गंगानगर में संचालित एक विद्यालय में शिक्षक पर छात्र को छत से फेंकने का आरोप लगाया गया है। वही, स्कूल के अन्य छात्रों ने बताया कि वह घर भागने के लिए स्वयं स्कूल की छत से कूदा। वही, उसका छोटा भाई भी कूदने वाला था, जिसे ऊपर खींच लिया गया। छात्र के परिजनों ने एसपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में गंगानगर थाना पुलिस में स्कूल में जाकर कई छात्रों, शिक्षकों से पूछताछ की।

 

जिले के गंगानगर डिवाइडर रोड पर आईआईएमटी यूनिवर्सिटी के सामने विहान  आवासीय विद्यालय है। जो श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित है। यहां मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी विजय पुत्र विशंभर के दो बेटे अजय और लक्की इस आवासीय विद्यालय में कक्षा 8 और 7 के छात्र हैं। विजय रिक्शा चलाता है।

गुरुवार दोपहर विजय एसएसपी दफ्तर पहुंचा और प्रार्थना पत्र देते हुए आरोप लगाया कि विहान आवासीय  विद्यालय के एक शिक्षक ने बीते सोमवार को उनके बच्चों को बुरी तरह पीटा और स्कूल के पीछे छत से फेंक दिया। जानकारी होने पर वह दोनों बच्चों  को ले आया और उपचार कराया।

आरोप लगाया कि शिक्षक ने उन्हें धमकी भी दी। शिकायत के बाद गंगानगर थाना प्रभारी कुलदीप सिंह विद्यालय में पहुंचे। विद्यालय में रह रहे कई छात्रों और शिक्षकों से इस बारे में जानकारी ली।

अजय, लक्की की क्लास में पढ़ने वाले दीपांशु, ऋषभ, अर्जुन, अरमान, साहिल, वंश आदि ने बताया की अजय और लक्की पहले भी दो बार स्कूल से भाग चुके हैं। वहीं बीते सोमवार को घटना वाले दिन ही अजय और लक्की को उनके पिता विजय स्कूल में छोड़कर गए। दोपहर 12:30 बजे लंच हुआ। नीचे हाल में लंच करने के बाद 1:00 बजे से क्लास शुरू हो गई।

क्लास में अजय और लक्की नहीं दिखाई दिए शिक्षक ने अन्य छात्रों को दोनों को देखने के लिए ऊपर छत पर भेजा। छात्रों के मुताबिक जब उन्होंने देखा तो लक्की दूसरी मंजिल की बाउंड्री से नीचे लटका हुआ। था जिसे छात्रों ने ऊपर खींच लिया, जबकि अजय स्कूल के पीछे खाली प्लॉट में पड़ा हुआ था।

वहीं उसका बैग भी पास में था। यह देख उन्होंने शिक्षक को मामले की जानकारी थी। घटना की जानकारी तुरंत छात्रों के पिता विजय को दी गई। इसके बाद विजय स्कूल पहुंचा और दोनों बच्चों को अपने साथ ले गया। आज विजय ने स्कूल शिक्षक पर यह आरोप लगाए। अन्य शिक्षकों के मुताबिक उनके द्वारा लगाए आरोप बिल्कुल गलत हैं। गंगानगर पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही