जिलाधिकारी की अपील का हुआ असर* *जनपद के ईंट भट्ठा स्वामियों ने 2000 कुंतल से अधिक भूसा दान करने की जाहिर की इच्छा*

*सभी ईंट भट्ठा स्वामी एनजीटी के निर्देशों का करें अक्षरशः पालन - डॉ0 दिनेश चन्द्र*

जिलाधिकारी की अपील का हुआ असर*  *जनपद के ईंट भट्ठा स्वामियों ने 2000 कुंतल से अधिक भूसा दान करने की जाहिर की इच्छा*

ब्यूरो रिपोर्ट 

सहारनपुर 

जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में जनपद सहारनपुर में स्थापित समस्त ईंट भट्ठा स्वामियों के साथ बैठक आहूत की गयी।

डॉ0 दिनेश चन्द्र द्वारा भूसा दान हेतु की गयी अपील का ही असर है कि जनपद में भारी मात्रा में भूसा दान किया जा रहा है। इसी क्रम में आज ईंट भट्ठा ऐसोसिएशन ने जिलाधिकारी की अपील पर गोशालाओं में 2000 कुंतल से अधिक भूसा दान करने की इच्छा जाहिर की। उन्होने कहा कि यदि किसी गोशाला में वर्तमान में भूसा संरक्षित करने का पर्याप्त स्थान नहीं है तो उतनी ही धनराशि का चोकर उपलब्ध कराया जाएगा। 

डॉ0 दिनेश चन्द्र ने सभी ईंट भटठा स्वामियों को नियमानुसार समय से रायल्टी जमा कराने के निर्देश दिए। उन्होने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन ईंट भट्ठों की रायल्टी जमा नहीं है वह 03 दिन के अंदर रायल्टी जमा कराना सुनिश्चित करें। उन्होने भट्ठा स्वामियों से कहा कि कोई भी ऐसा कार्य न किया जाए जिससे पर्यावरण को क्षति पंहुचे। एनजीटी के निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए तथा नियमानुसार ही मिट्टी का खनन किया जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि सभी ईंट भटठों के पास ग्रीन बैल्ट स्थापित की जाए जिससे पर्यावरण संरक्षण किया जा सके। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, ईंट भट्ठा एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी बख्तावर सिंह सहित जनपद के ईंट भट्ठा स्वामी उपस्थित रहे। 

-----------------------