बिजली विभाग: हटाए गए लाइनमैनों को फिर से ड्यूटी पर लेने के नाम पर अवैध वसूली का आरोप

बिजली विभाग: हटाए गए लाइनमैनों को फिर से ड्यूटी पर लेने के नाम पर अवैध वसूली का आरोप

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बड़ौत।एक तरफ जनपद में बिजली संकट गहराया हुआ है और लोग सड़कों पर उतरकर बिजली विभाग के खिलाफ हंगामा-प्रदर्शन करने में लगे हैं, वहीं बिजली विभाग के अधिकारी, बिजली आपूर्ति को दुरस्त करने की बजाए लाइनमैनों को हटाने व लगाने की कार्रवाई में जुटे हैं। 

आरोप है कि, शिकायतों के बाद हटाएं गए छह लाइनमैनों मेें से दो लाइनमैनों से मोटी रकम वसूलकर फिर से ड्यूटी पर बुला लिया गया है। बता दें कि, मुख्य शिकायत केंद्र पर तैनात अवर अभियंता गुलशन कन्नौजिया ने कुछ महीने पहले छह संविदा कर्मियों को उपभोक्ताओं से अवैध वसूली करने, ड्यूटी में लापरवाही व अनियमितता बरतने पर हटा दिया था। अब फिर से उन 6 में से ही 2 लाइनमैनों को ड्यूटी पर रख लिया गया है।इस संबंध में उपभोक्ता बबलू मलिक, सोनू तोमर, हिमांशु, योगेश तोमर, विकास आदि का आरोप है कि, विभागीय अधिकारियों का बिजली आपूर्ति पर कोई ध्यान के बदले संविदा कार्मिको की नियुक्ति और निष्कासन में ध्यान ज्यादा है। आरोप है कि,पहले लाइनमैनों को हटाया जाता है और फिर मोटी रकम वसूलकर ड्यूटी पर लगा दिया जाता है। पूरे शहर में इस समय बिजली संकट गहराया हुआ है। स्थानीय अधिकारी बिजली आपूर्ति को दुरस्त करने की बजाएं इस कार्रवाई में जुटे हैं। उन्होंने डीएम से मामले में हस्तक्षेप कर कार्रवाई की मांग की है। 

उधर इस संबंध में अवर अभियंता गुलशन कन्नौजिया ने बताया कि, उपभोक्ताओं से अवैध वसूली करने, ड्यूटी में लापरवाही करने व अन्य कारणों पर 6 लाइनमैनों को मेरे द्वारा हटाया गया था। अब फिर से बिना मेरी सहमति के 2 लाइनमैन ड्यूटी पर बुलाए गए हैं। यह किसका आदेश है, उनकी जानकारी में नहीं है।