पिचौकरा के श्मशान घाट में जलभराव और जर्जर अंत्येष्टि स्थल,बीडीओ ने टीम भेजकर बनवाई कार्ययोजना

पिचौकरा के श्मशान घाट में जलभराव और जर्जर अंत्येष्टि स्थल,बीडीओ ने टीम भेजकर बनवाई कार्ययोजना

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली | पिचौकरा गांव के श्मशान घाट में लंबे समय से जलभराव रहने के कारण अंतिम संस्कार करने में आ रही परेशानियों के मद्देनजर बीडीओ ने टीम भेजकर श्मशान घाट के जीर्णोद्धार की योजना बनवाई।

बता दें कि,पिचौकरा गांव के बाहरी हिस्से में श्मशान घाट है ,जिसमे कई वर्ष पूर्व शेड का निर्माण हुआ था, जो जर्जर हाल में है। पिछले कई महीने से श्मशान घाट में जलभराव भी हो रहा है। गांव में ग्रामीण की मृत्यु होने पर घुटनो तक भरे पानी से गुजरकर शेड में शव का अंतिम संस्कार करना पड़ता रहा है। बरसात में तो परिसर में घुसना भी दूभर हो जाता है ,जिसके चलते रास्ते पर ही अंतिम संस्कार करना पड़ा।

श्मशान की बदहाली की समस्या को लेकर ग्रामीण ब्लाक मुख्यालय पर जाकर बीडीओ राजीव कुमार शर्मा से मिले। जिसके बाद बीडीओ ने तुरंत ग्राम सचिव रविंद्र यादव, जेई प्रशांत खंडेलवाल, अनिल मान आदि को मौके पर भेजा। टीम ने परिसर की नापतौल की। श्मशान परिसर से पानी निकासी कर मिट्टी भराव व इंटर लॉकिंग कार्य के लिए एस्टीमेट तैयार किया तथा बीडीओ को जल्द कार्य शुरू करने की जानकारी दी। 

इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनीस कुरेशी, जगशोरण चौधरी, विपिन कुमार, विकास बड़गुर्जर, बीरसैन चौधरी, अरविंद पांचाल आदि मौजूद रहे |