थाना पुलिस ने अवैध खनन की मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली मिनी जेसीबी मशीन पकड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली एवं मिनी जेसीबी मशीन को किया सीज।

थाना पुलिस ने अवैध खनन की मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली मिनी जेसीबी मशीन पकड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली एवं मिनी जेसीबी मशीन को किया सीज।


   मवाना इसरार अंसारी। शनिवार को थाना थाना पुलिस ने गश्त के दौरान क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन की मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली एवं मिट्टी भरने में प्रयुक्त मिनी जेसीबी मशीन को पकड़ कर सीज़ कर दिया है। बता दें कि रविवार को उप निरीक्षक मनोहर लाल के साथ थाना पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी इस दौरान थाना क्षेत्र के ग्राम ततीना उच्च प्राथमिक विद्यालय के पास पहुंचे तो विद्यालय के पीछे से काफी लाईट

दिखायी दीं। लाईटो के पास पहुंचकर चैक किया तो कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली लिये हुए ट्रालियों में मिट्टी भरते हुए दिखायी दिये। एक ट्रैक्टर मशीन के द्वारा ट्रालियो मे मिट्टी भर रहा था जिसके पास दो ट्राली भरी खड़ी थी तथा दो ट्राली खाली भरने के लिये खडी थी जो व्यवासायिक रूप से किसी के खाली प्लाट मे मिट्टी डालकर भराव कर रहे थे स्वराज एफई के चालक से नाम पता पूछा तो शौकत पुत्र इशाक निवासी भलवा थाना जानसठ मुजफ्फरनगर बताया तथा। मिट्टी खनन की अनुमति के सम्बन्ध मे कागजात व ट्रैक्टर के कागजात ट्रैक्टर चालक शौकत से मांगे गये थे तो ट्रैक्टर चालक कोई कागजात नही दिखा सका तथा अन्य 4 ट्रैक्टरो के चालक साहिब पुत्र इरशाद. आबाद पुत्र शहजाद. उवैश पुत्र इंतजार फैजान पुत्र अफजाल निवासी ग्राम भलवा थाना जानसठ मुजफ्फरनगर से मिट्टी खनन की अनुमति के सम्बन्ध मे कागजात व ट्रैक्टर के कागजात के बारे मे जानकारी की गयी लेकिन चालक कोई भी कागजात नही दिखा सके थे। जिसके चलते थाना पुलिस ने सभी ट्रैक्टरो के चैसिस न०) से ट्रैक्टरो की आरसी को ई चालान एप पर खोजे गये लेकिन कोई भी डिटेल ना मिलने पर ट्रैक्टरो को पकड़ कर थाने पर ले और चैंसिस नम्बर से जानकारी कर ई-चालान एप्प के माध्यम से संबंधी धाराओं में सीज सीज़ कर दिया है।