महाराणा प्रताप की 483 वीं जयंती पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

महाराणा प्रताप की 483 वीं जयंती पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत | तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिसाना के शिव मंदिर पर हिंदू संगठन के लोगों ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 483 वीं जयंती पर की विचार गोष्ठी व‌ गर्मी और लू से परेशान लोगों को पिलाया शरबत | इससे पूर्व महाराणा प्रताप चौक पर युवाओं ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं माल्यार्पण कर महाराणा प्रताप को याद किया। 

इस अवसर पर ललित चौहान ने कहा कि, महाराणा प्रताप के नाम लेने मात्र से ही हर किसी के दिल में उनकी वीरता और वचन की एक अद्भूत मिसाल जीवंत हो जाती है।कहा कि, महाराणा प्रताप का चरित्र दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने अपने जीवन में कठिन संघर्ष करके भारतवासियों को मुगलों के जुल्मों से मुक्ति दिलाने का काम किया। 

गोष्ठी में राजू चौहान ने कहा कि ,ऐसे महापुरुषों के त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनके जीवन चरित्र व शिक्षाओं पर चलते हुए हमें देश की मजबूती के लिए काम करना होगा। अंकित चौहान ने कहा कि ,सभी लोग विदेशी वस्तुओं को छोड़कर स्वदेशी अपनाएं तथा राष्ट्र के स्वाभिमान के लिए जी जान से काम करें। महाराणा प्रताप ने जो कुर्बानी दी उसकी इतिहास में कहीं दूसरी मिसाल नहींं मिलती। इस मौके पर विशाल चौहान, गोलू चौहान, अमरपाल चौहान, बंटी चौहान, उज्जवल चौहान, सोनू चौहान, सोनू चौहान, प्रदीप चौहान ,नितिन चौहान, अंकुश चौहान ,प्रशांत चौहान ,शिवम चौहान, रितिक चौहान, अखिल चौहान, पूजा शर्मा, प्रियंका आदि उपस्थित रहे।