किसान यूनियन ने पंजाब के किसानों के समर्थन में 21 फरवरी में दिल्ली कूच का लिया निर्णय

किसान यूनियन ने पंजाब के किसानों के समर्थन में 21 फरवरी में दिल्ली कूच का लिया निर्णय

दिल्ली रोड पर जाम लगाया तथा सीओ को दिया ज्ञापन

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत।राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक के नेतृत्व वाली किसान यूनियन ने किया पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच का समर्थन। सरकार पर लगाया किसानों पर अत्याचार का आरोप। सरकार द्वारा मांग न माने जाने पर 21 फरवरी में दिल्ली कूच का लिया निर्णय। इस संबंध में आक्रोशित किसान यूनियन ने दिल्ली रोड पर जाम भी लगाया तथा सीओ को ज्ञापन देकर अपनी मांगों व चेतावनी से भी अवगत कराया। 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौ ब्रजपाल सिंह ने बैठक में कहा कि, पंजाब के किसानों पर अत्याचार बंद किए जाएं , यदि सरकार नहींं मानती है ,तो 21 फरवरी से उत्तर प्रदेश के किसान भी दिल्ली कूच करेंगे। 

जिलाध्यक्ष ब्रजपाल सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यूनियन ने सरकार से मांग की है कि, स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट तत्काल स्वीकार करें, बिजली का प्राइवेटाइजेशन न किया जाए, दिल्ली के किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को अविलंब शहीद का दर्जा दिया जाए तथा किसानों के दिल्ली कूच के मार्ग में लगाए गए अवरोध तुरंत हटाए जाएंगे। 

बैठक में चौ नरेश पाल, देवेंद्र सिंह, 

संजीव, विकास, श्याम सिंह, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव आकाश तोमर , जितेंद्र आदि ने भी केंद्र सरकार पर किसानों के आंदोलन के साथ दमनात्मक नीति अपनाने का आरोप लगाया तथा 21 फरवरी को दिल्ली कूच की चेतावनी दी।