चित्रकूट -जिलाधिकारी ने लिया पोलिंग पार्टियां रवानगी की व्यवस्थाओं का जायजा।

चित्रकूट -जिलाधिकारी ने लिया पोलिंग पार्टियां रवानगी की व्यवस्थाओं का जायजा।

चित्रकूट: जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनन्द ने शनिवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 को सकुशल, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर चित्रकूट इण्टर कॉलिज कर्वी में 236-चित्रकूट विधानसभा एवं 237-मानिकपुर विधानसभा के लिए पोलिंग पार्टियां रवानगी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

     जिलाधिकारी ने कार्मिक काउंटर, ट्रांसपोर्ट, पुलिस काउंटर, पार्किंग, मेडिकल कैंप आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देश दिए कि साफ सफाई एवं पानी का छिडकाव की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कार्मिक काउंटर के सम्बन्ध में कहा कि 12 काउंटर कर्वी व 11 काउंटर मानिकपुर के लिए अलग-अलग बैरिकेडिंग कराएं। उन्होंने पार्टी रवानगी के साथ पुलिसकर्मियों के काउंटर के सम्बन्ध में कहा कि चित्रकूट बाल विद्यालय के तरफ इनका एक काउंटर बनाया जाए। उन्होंने अपर जिलाधिकारी से कहा कि प्रत्येक काउंटर का बैनर जिस पर बूथ वाइस भी लिखा रहे बनवाना सुनिश्चित करें। साथ ही जो टेंट लगाया जा रहा है उसमें अच्छी तरह से छाया की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कैंप भी लगवाए एवं ओ आर एस भी रखना सुनिश्चित करें। अधिशासी अधिकारी कर्वी व अधिशासी अभियंता जल संस्थान से कहा कि पानी का टैंकर व मोबाइल शौचालय की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने ने उप जिलाधिकारी न्यायिक मोहम्मद जसीम से वाहनों की व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी ली।

   इसके बाद जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर स्थल सीतापुर में स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीसीटीवी कैमरा का संचालन, बेरीकेडिंग, मतदान सामग्री रिसीविंग टेबल, विद्युत व्यवस्था आदि की जानकारी की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी को निर्देश दिए कि रामायण मेला स्थल के पास के ग्राउंड की भी साफ सफाई कराए। उन्होंने पानी का टैंकर, पार्किंग की व्यवस्था, सुरक्षा के लिए बैरक व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने अपर जिलाधिकारी से कहा कि रैन बसेरा को भी अधिग्रहित कर लिया जाए।

    इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश चन्द्र निगम, उप जिलाधिकारी मोहम्मद जसीम अहमद, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, बन्दोबस्त अधिकारी चकबंदी एम एल धर्मान, जिला विकास अधिकारी आर के त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सत्येंद्र नाथ, जिला पंचायत राज अधिकारी इन्द्र नारायण सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।