अधिकारियों के आने तक महापंचायत जारी रखने की घोषणा का तुरंत असर, पहुंचे अधिकारी, सुनी समस्याएं

अधिकारियों के आने तक महापंचायत जारी रखने की घोषणा का तुरंत असर, पहुंचे अधिकारी, सुनी समस्याएं

संवाददाता सीआर यादव

अमीनगर सराय। क्षेत्र के कस्बा सराय स्थित विद्युत केंद्र पर चल रही किसान मजदूर संगठन की महापंचायत में  समस्याओं से संबंधित अधिकारियों के न पहुंचने पर भड़क गए किसान तथा अधिकारियों के न आने तक पंचायत जारी रखने का एलान कर दिया गया। 
 


कस्बे के132 केवी विद्युत केंद्र पर पूर्व नियोजित किसान मजदूर संगठन की महापंचायत में सैंकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे । जहां दूर दराज से आए किसान नेताओं ने अपने विचार रखे, वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष पूरन सिंह ने किसानों की समस्याओं को सरकार की नाकामी बताया और कहा,  किसानों को सरकार द्वारा ठगा जा रहा है। कहा कि, किसान किसी भी रूप में सरकार द्वारा किए गए कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं। बढ़ते बिल, गन्ना बकाया, अपनी उपज का सही मूल्य न मिलना, ज्ञापन देने के लिए संबंधित अधिकारी मौके पर नही पहुंचना, यही साबित करते हैं।

महापंचायत में केवल बागपत उपजिलाधिकारी पहुंचे, लेकिन  बिजली विभाग सहित शुगर मिल का कोई अधिकारी मौके पर नहींं पहुंचा, जिसकी वजह से गुस्साए किसान नेता पूरन सिंह ने अधिकारियों के आने तक  पंचायत चलाते रखने के एलान कर बिजली घर पर ही बैठ गए।  करीब एक घंटे बाद अधिशासी अधिकारी अमर सिंह, डीसीओ सहित सोसाइटी सचिव मौके पर पहुंचे जहां पूर्ण सिंह ने किसानों की मांगें अधिकारियों से  बताकर उनके समाधान की मांग की।  

किसानों की प्रमुख मांगो में, किनोनी शुगर मिल पर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान, जबरन नलकूपों पर लगाए जा रहे मीटर, खेतो में हुए जर्जर तार, बिजली के बढ़े बिलों को सही करना रही, जिसपर संबंधित अधिकारियों से 11सितंबर तक  समाधान कर एडीएम बागपत से मीटिंग का समय रखा गया ,अगर उसके बाद भी समस्या का हल नहीं निकला, तो आगे की रणनीति तैयार की जाएगी । पंचायत में मुज्जकिर राणा, इक्रमुमुद्देन, ओमीलाल आर्य, मुर्तजा गोसपुर,अशोक मलिक, करण सिंह,डा सरदार, रोहित शर्मा,विनोद जैन सहित सैंकड़ों किसान कार्यकर्ता उपस्थित रहे।