ऐतिहासिक भादो मेला‌ पुनः शुरू कराने को लेकर आयोजक अडे, संभावना बढी

ऐतिहासिक भादो मेला‌ पुनः शुरू कराने को लेकर आयोजक अडे, संभावना बढी

••कई वर्ष से नहीं लग रहा है भादो मेला

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा ।कस्बे के छोटा बाजार में आजादी से पूर्व से लगने वाला ऐतिहासिक भादो मेला फिर से लगने की संभावना बढ़ गई हैं। मेला समिति ने प्रशासन से अनुमति मांगी है, वहीं डीएम और एसपी ने पुलिस प्रशासन से रिपोर्ट मांग ली है। 

कस्बे में प्रतिवर्ष एतिहासिक भादो मेले का आयोजन होता आ रहा है। इसमें दादा महारम पहलवान के नाम से आयोजित दंगल में देश भर के नामी पहलवान भाग लेते हैं। मेले में लगी दुकानों में सस्ता घरेलू सामान मिलने के कारण मेला दूर गांव देहात तक प्रसिद्ध रहा है। मेले में फिरोजाबाद के विक्रेताओं का चूडी बाजार तो बहुत पसंद किया जाता है। 

मेला समिति के राजेश यादव, राजेन्द्र यादव, डा.जगपाल सिंह, उमेश शर्मा आदि ने शनिवार को कोतवाली में थाना दिवस में शिकायत सुन रहे एसपी अर्पित विजयवर्गीय को बताया कि, परम्परागत भादो मेला देश की आजादी से पहले से चला आ रहा है। कोरोना काल में सुरक्षा की दृष्टि से इसे बंद किया गया था। अब फिर इसके लिए प्रशासन से 19 सितम्बर से 28 सितम्बर तक अनुमति मांगी गई है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप चौहान, एसडीएम ज्योति शर्मा के बाद अब एसपी ने भी पुलिस प्रशासन को रिपोर्ट देने को कहा है। 

कोतवाल राकेश शर्मा ने बताया कि, मेले के लिए काठा रोड पर नाले से रामलीला मैदान तक का सर्वे कर लिया है। रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। दूसरी ओर आयोजकों का कहना है कि,जरूरी हुआ ,तो कस्बासियों की बैठक बुलाकर आंदोलन भी किया जाएगा।