प्रस्तावित पुरा महादेव कारिडोर परियोजना में शामिल हो परशुराम खेड़ा धाम, जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

प्रस्तावित पुरा महादेव कारिडोर परियोजना में शामिल हो परशुराम खेड़ा धाम, जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बागपत। प्रदेश सरकार की ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर के महत्व व पर्यटन के रूप में भी विकसित करने की योजना के लिए प्रस्तावित कारिडोर में परशुराम खेड़ा धाम को भी शामिल किए जाने की मांग की‌ । मंदिर के महंत, समिति, क्षेत्र के लोगों तथा ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से की वार्ता। 

परशुराम खेड़ा धाम के देवमुनि, मंदिर समिति और क्षेत्र के श्रद्धालुओं के साथ जिलाधिकारी से मिले तथा कहा कि, प्रदेश सरकार द्वारा पुरा महादेव कॉरिडोर प्रस्तावित है ,जिसमें अभी तक परशुराम खेड़े को शामिल नहीं किया गया ,जबकि पुरा महादेव मंदिर से भगवान परशुराम खेड़े की दूरी मात्र 400 मीटर ही है । बताया कि, भगवान परशुराम के विशाल मंदिर निर्माण चल रहा है जिसकी मूर्तियां भी आ चुकी हैं, तथा सरकारी विभागों सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा भी सहयोग कर मंदिर के विकास में सहयोग किया जा रहा है । बताया कि, शीघ्र ही एक विशाल कार्यक्रम भी होगा । 

मंदिर के महंत देव मुनि का कहना है कि, जो कॉरिडोर प्रस्तावित है ,उसमें दोनों मंदिरों के परिप्रेक्ष्य में योजना बनाई जाए और जनपद के दोनों ऐतिहासिक धाम विकसित हों। 

महंत देव मुनि के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से भी मुलाकात की और प्रस्तावित  कॉरिडोर में परशुराम खेड़े को शामिल करने की मांग की । परशुराम खेड़े के समर्थन में आए अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा जी ने भी मंदिर को कॉरिडोर में शामिल करने की मांग उठाई तथा बताया कि,डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने आश्वासन दिया है कि ,पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठकर मीटिंग की जाएगी। 

इस मौके पर राधेश्याम शर्मा, देव मुनि,तेजपाल सिंह पूर्व प्रधान, प्रमोद गोस्वामी, जगबीर सिंह पूर्व प्रधान , नरेश यादव ,राजपाल शर्मा ,देवेंद्र शर्मा  देवी शरण शर्मा , संजय शर्मा आदि शामिल रहे।