इंडस्ट्रियल एरिया में सवा दो करोड़ के विकास कार्य स्वीकृत

इंडस्ट्रियल एरिया में सवा दो करोड़ के विकास कार्य स्वीकृत

सेफ सिटी के लिए नगरायुक्त ने उद्यमियों से की सहयोग की अपील
 सहारनपुर , (संवाददाता) नगर निगम सीमा अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया में नगर निगम द्वारा सवा दो करोड़ रुपये से अधिक के सड़क निर्माण आदि विकास कार्य स्वीकृत किये गए है। नगरायुक्त ने शहर के उद्यमियों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्य अभियंता निर्माण को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है। नगरायुक्त ने सभी उद्यमियों से सेफ सिटी अभियान में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि उद्योगों की सुरक्षा के लिए इंडस्ट्रियल एरिया की सभी फैक्ट्रियों के बाह्य कैमरे आईसीसीसी कमांड कंट्रोल सेंटर से जोडे़ जाने आवश्यक है।
नगरायुक्त आज अपने निगम स्थित कार्यालय में औद्योगिक संस्थाओं आईआईए, सीआईएस व उद्योग भारती से सम्बंधित उद्यमियों की बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने उद्यमियों से अपील की कि सेफ सिटी के लिए सभी उद्योगों के कैमरे आईसीसीसी कमांड कंट्रोल से जोड़ने का कार्य युद्ध स्तर पर चलाएं। आईआईए के चेयरमैन अनूप खन्ना, सचिव अशोक छाबड़ा व राही मक्कड़ ने देहरादून रोड पर नौगजा पीर से रिमाउंट डिपो तक नाला निर्माण के बाद भी पानी निकासी न होने की समस्या से अवगत कराया। इस पर अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि इसके लिए मंडलायुक्त महोदय ने लोक निर्माण विभाग को आवश्यक निर्देश दिए हैं। कुम्हारहेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में प्रकाश व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया। नगरायुक्त ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया। 
सीआईएस के चेयरमैन रविन्द्र मिगलानी, सचिव एच एस चड्ढ़ा व रवि टंडन ने दिल्ली रोड पर नाले की सफाई कराने तथा सभी फैक्ट्रियों से निगम की गाड़ियों द्वारा कूड़ा लेने पर जोर दिया। नगरायुक्त ने मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल को निर्देश दिए कि निगम की गाड़ी द्वारा सभी फैक्ट्री से कूड़ा लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया से शत प्रतिशत कूड़ा उठान कराते हुए पूरी तरह से साफ सफाई पर जोर दिया।
उद्यमियों द्वारा उद्योग बंधु की बैठक में उठाये गए बिंदुओं पर नगरायुक्त ग़जल भारद्वाज ने उद्यमियों को बताया कि छज्जपुरा रोड पर सड़क निर्माण कार्य का आगणन करीब 17 लाख स्वीकृत किया गया है। इसके अलावा हबीबगढ़ स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए 162.59 लाख स्वीकृत किया गया है। सहारनपुर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत इस सड़क निर्माण का शिलान्यास आज लोक निर्माण विभाग द्वारा करा दिया गया है।
लघु उद्योग भारती द्वारा बेहट रोड स्थित चौधरी विहार, रसूलपुर, हमीमपुरा से लेकर साईं मंदिर तक स्थित औद्योगिक इकाईयों में सुूविधाओं के लिए सड़क व नाला निर्माण आदि की मांग पर अधिकारियों ने उद्यमियों को अवगत कराया कि बेहट रोड़ से सत्संग भवन होते हुए गोयल फैक्ट्री तक सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए करीब 23 लाख रुपये का आगणन स्वीकृत किया गया है। 
आईआईए द्वारा कामधेनु औद्योगिक क्षेत्र में सड़क निर्माण की मांग पर अधिशासी अभियंता ने बताया कि कामधेनु उद्योग क्षेत्र में पराग डेयरी के बराबर वाली सड़क के सीसी निर्माण कार्य का आगणन 28.58 लाख स्वीकृत किया गया है। हसनपुर चुंगी से मेडिग्राम तक स्ट्रीट लाईट लगवाने के सम्बंध में अवगत कराया गया कि निगम सीमा के अंतर्गत नगर निगम द्वारा लाईट लगवायी गयी है, निगम सीमा से बाहर एसडीए द्वारा कार्य कराया जायेगा। 
इसके अलावा आईआईए ने दिल्ली रोड स्थित मनोहरपुर से फतेहपुर लिंक रोड का निर्माण कराने, कामधेनु उद्योग नगर की लेन नंबर सात में पुलिया के नीचे से जल निकासी न होने की ओर ध्यान दिलाते हुए जल निकासी की उचित व्यवस्था कराने, देहरादून रोड स्थित ग्रीन लैण्ड कॉम्पलेेक्स में सड़क, पथप्रकाश व नालियों आदि की व्यवस्था कराने, तथा नौगजापीर देहरादून रोड स्थित औद्योगिक इकाई से पानी की निकासी न होने की ओर ध्यान दिलाया। जिस पर नगरायुक्त ने मुख्य अभियंता निर्माण बी के सिंह को उक्त सभी प्रकरणों में सर्वे कराने के निर्देश दिए। बैठक में अपर नगरायुक्त एस के तिवारी व मृत्युंजय, जीएम जलकल राधेश्याम, उपायुक्त उद्योग बी के कौशल, उद्योगबंधु कन्वीनर प्रियेश गर्ग, उद्यमी रवि टंडन, स्मार्ट सिटी परियोजना प्रबंधक जितेंद्र सिंह तथा अनेक विभागों के अवर अभियंता शामिल रहे।