कुडवार पुलिस ने बाल विवाह,दहेज प्रथा रोकने की ली शपथ

हम सभी आज प्रतिज्ञा करता हूं कि हर बच्चा सुरक्षित,शिक्षित हो-गौरी शंकर पाल

कुडवार पुलिस ने बाल विवाह,दहेज प्रथा रोकने की ली शपथ

कुड़वार सुल्तानपुर-सोमवार को कुड़वार थाना प्रभारी निरीक्षक गौरीशंकर पाल ने थाना परिसर में सभी पुलिस कर्मियों को बाल विवाह,दहेज प्रथा को रोकने एवं हर बच्चा सुरक्षित और शिक्षक हो सके शपथ प्रतिज्ञा दिलाई।
आपको बताते चलें सोमवार को कुड़वार थाना प्रभारी निरीक्षक गौरीशंकर पाल के नेतृत्व में थाना परिसर पर सभी पुलिस कर्मियों को बाल विवाह,दहेज प्रथा को रोकने हेतु शपथ प्रतिज्ञा दिलाई गई। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक गौरीशंकर पाल ने बताया ने कि आज हम सभी पुलिसकर्मियों ने शपथ प्रतिज्ञा लिया कि बाल विवाह दहेज प्रथा को समाप्त कराना है साथ ही साथ क्षेत्र का किसी गरीब का बच्चा सुरक्षित और शिक्षक हो सके।हम सभी ने बाल विवाह मुक्त प्रदेश बनाये जाने की शपथ प्रतिज्ञा लिया कि मैं बाल विवाह के खात्मे का हरसंभव प्रयास करुंगा ताकि हर लड़की बच्चा स्वतंत्र,सुरक्षित और शिक्षित हो सके। श्री पाल ने कहा कि पहले ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी बीमारियां बहुत ज्यादा होती थीं।कम ही उम्र में महिलाएं ( बेवा)विधवा हो जाया करती थीं। पढ़ाई लिखाई शिक्षा का उतना प्रभाव नहीं था। लोग जागरूक नहीं थे। इसलिए गांवों में लोग छोटी ही उम्र में बच्चियों की शादी बाल विवाह कर दिया करते थे। बेटी की शादी करके जल्दी से जल्दी छुटकारा पाना चाहते थे।बच्चियां ज्यादा से ज्यादा हाई स्कूल तक ही बमुश्किल पढ़ पाती थीं।जो कि आज के समय में यह सब गलत है।आज हम सभी ने इसे पूर्ण रूप से रोकने बन्द करने की शपथ प्रतिज्ञा लिया है।
 इस दौरान निरीक्षक यदुवीर सिंह,उपनिरीक्षक राम विलास यादव,विकास गौतम,चन्द्र कुमार शुक्ला, संजय प्रसाद,महिला आरक्षियां व दीवान अवधेश यादव,राम कुमार यादव,विकास त्रिपाठी,अशोक सरोज,जय प्रकाश सरोज,समेत कई लोग मौजूद रहे।