हत्या के मामले में गिरफ्तार तीन अभियुक्तों कों गिरफ्तार कर भेजा जेल

आठ तीन पूर्व शाम के समय घर लौटते समय गोली मारकर की गयी थी युवक की हत्या 

हत्या के मामले में गिरफ्तार तीन अभियुक्तों कों गिरफ्तार कर भेजा जेल

थानाभवन क्षेत्र के गांव मंटी हसनपुर में करीब एक सप्ताह पूर्व शाम के समय प्रशांत पुत्र लोकेश की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन नामजद आरोपियों को दो मोबाइल सहित गिरफ्तार करके जेल भेजा जबकि तीन अभियुक्त अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।बुधवार को थानाभवन थाना परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि गत दस अक्टूबर को देर सांय क्षेत्र के गांव मंटी हसनपुर में अज्ञात हमलावरों ने युवक की गोली मारकर हत्या के मामले में मृतक के पिता ने गाँव के ही तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में दी तहरीर दी थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। 
घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम, एसओजी,सर्विसलान्स,डॉग स्क्वॉयड ने मौका मुआयना किया था। मौके से साक्ष्य भी एकत्रित किये थे।
इस मामले का खुलासा करने के लिए सर्विलान्स व स्थानीय पुलिस ने बुधवार को दोनों की संयुक्त कार्यवाही में घटना में वांछित अभियुक्त रोहित,अमित,अक्षय पुत्रगण सूरते निवासी ग्राम मंटी हसनपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया इनसे पूछताछ में इन्होंने बताया वर्ष 2017 में मृतक के पिता लोकेश व उसके पुत्र दीपक, प्रशांत एवं रवि पुत्र ऋषिपाल, विक्रम पुत्र जयपाल ने उनके भाई मोहित की हत्या कर दी थी। जिसका मुकदमा न्यायालय में चल रहा था तभी से हमारी इन लोगो से रंजिश चली आ रही है। हम चारो भाइयों ने प्रशांत की हत्या की योजना डेढ़ दो माह पहले ही बना ली थी। योजना में अपने ही परिवार के अनिकेत व आदेश भी शामिल थे। घटना वाले दिन जब मृतक प्रशांत अपने बहनोई मनीष के साथ गांव के प्रदीप उर्फ पप्पल के घेर से अपने घर वापस जा रहा था।तभी अनिकेत आदेश व अंकित ने मोटरसाइकल से मौके पर पहुँच प्रशांत को गोली मार दी।जिसकी गोली लगाने से मौके पर ही मौत हो गयी थी। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से उनके दो मोबाइल बरामद किये है जो घटना में प्रयोग किये है।अभी इस घटना के अनिकेत पुत्र रमेश ,आदेश पुत्र राजेन्द्र व अंकित पुत्र सूरते निवासी मंटी हसनपुर पुलिस गिरफ्त से बाहर है। अपर पुलिस अधीक्षक ने हत्या का कारण करीब छः वर्ष पूर्व आरोपियों के भाई की हत्या की रंजिश होना बताया है। जल्द ही बाकी फरार अभियुक्तों कों गिरफ्तार करके जेल भेजा जायेगा।
पुलिस टीम में थानाप्रभारी निरीक्षक हरिराज सिंह, एसओजी प्रभारी संजीव कुमार,एसआई प्रवीण कुमार,राजेंद्र सिंह, राहुल सिसोदिया, कांस्टेबल भगत सिंह भाटी, अनुज कुमार,सुरेश कुमार,गौरव राणा,नितिन त्यागी,ललित शर्मा सहित कई पुलिस कर्मी मौजूद रहे।