खुलासा :पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवाहिता शालू की मौत अंदरूनी चोटो से हुई

खुलासा :पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवाहिता शालू की मौत अंदरूनी चोटो से हुई

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।कस्बे में मौत के घाट उतारी गई विवाहिता की मौत जहर से नहीं, बल्कि निर्दयता पूर्वक पिटाई से पहुंची अंदरुनी चोटो से हुई थी। यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है।

कस्बे में 21 मई को विवाहिता शालू की मौत हुई थी। ससुरालियों का कहना था कि, उसने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है ,जबकि मृतका के पिता सुधीर का आरोप था कि ,ससुरालिए दहेज के लिए शालू का उत्पीडन करते आ रहे थे। मांग पूरी ना होती देख उन्होंने बेरहमी से उसकी पिटाई की, जिसमें उसे गंभीर चोटें आई ,फिर उसे जहरीला पदार्थ खिला दिया। 

पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति, दो देवर, सास, ससुर और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। पुलिस के पास अब मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है। कोतवाली प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि ,शालू की मौत जहर से नहीं, बल्कि बेरहमी से पिटाई में पहुंची अंदरुनी चोटो से हुई है। उसके पूरे शरीर पर गंभीर चोटो के निशान मिले हैं, जिससे हत्यारोपी ससुरालियो की आत्महत्या की थ्योरी गलत साबित हुई है। 

पुलिस आरोपी पति लोकेंद्र और दोनो देवरो को हत्या आदि की धाराओं में जेल भेज चुकी है। सास, ससुर और ननद अभी फरार है। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास में लगी है। मृतका शेरपुर लुहारा गांव की रहने वाली थी। नौ साल पहले उसकी शादी खेकड़ा में लोकेंद्र के साथ हुई थी।लोकेंद्र दिल्ली की तिहाड जेल में बंदी रक्षक के पद पर नियुक्त है।