पुलिस पर बुजुर्ग के शव को ग़ायब करने का परिजनों ने लगाया आरोप भारी संख्या में पहुंचे एसपी चौखट। 

पुलिस पर बुजुर्ग के शव को ग़ायब करने का परिजनों ने लगाया आरोप भारी संख्या में पहुंचे एसपी चौखट। 
कप्तान आफिस के बाहर प्रदर्शन करती महिलाएं।

महराजगंज रायबरेली।जिले में इन दिनों पुलिस की कार्यशैली चर्चा का विषय बनी हुई हैं अभी हाल ही में जहां बछरावां पुलिस पर महिला के शव कों पेट्रोल/डीजल से फूंकने के चलते खाकी कों किरकिरी का सामना करना पड़ा वहीं महराजगंज पुलिस पर बुजुर्ग के शव कों गायब कराने का आरोप लग रहा।
     बताते चले की मुख्यालय पर महराजगंज कस्बा क्षेत्र के रुद्रनगर से पहुंची दर्जनों महिलाओं नें कप्तान आफिस के बाहर प्रदर्शन कर शव कों गायब करने व शासन सत्ता के दबाव में हत्यारों से मिलीभगत कर मुकदमा ना लिखे जाने का आरोप लगाया। 
    मालूम हो की शुक्रवार की सुबह कस्बा महराजगंज के रुद्रनगर में एक बुजुर्ग सुंदरलाल पुत्र मैकू (65) की मौत हो गयी। जिस पर बुजुर्ग की बहू नें अपने चचिया ससुर की हत्या किए जाने का आरोप गांव के ही पड़ोसी राजेश कुमार (घंटी) एवं कोटवा मदनिया निवासी भाजपा नेता रामअभिलाख पर लगाया। पुलिस अधीक्षक कों दिए गए प्रार्थना पत्र में महिला नें बताया की कोतवाली पुलिस द्वारा शुक्रवार कों पोस्टमार्टम के लिए ससुर के शव कों ले जाया गया किन्तु 24 घंटे बीतने के बाद भी शव का कहीं अता पता नहीं हैं। वहीं जमीन के लालच में ससुर की हत्या किए जाने की तहरीर कोतवाली पुलिस कों देने के बावजूद आरोपियों पर मुकदमा नहीं लिखा जा रहा। जिस पर कप्तान से मामले की जांच व दोषियों पर कार्यवाही किए जाने की मांग कों मजबूर हैं। मामले में प्रभारी निरीक्षक बालेन्दु गौतम नें बताया की घटना की जांच की जा रही, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि नहीं हो सकी हैं, बिसरा सोमवार कों लैब में भेजा जाएगा।

घंटी की संदिग्ध भूमिका बुजुर्ग की हत्या की ओर कर रही इशारा  
इनसेट-1
शुक्रवार कों बुजुर्ग की मौत के पहले राजेश उर्फ घंटी मृतक बुजुर्ग सुंदरलाल कों सुबह 5 बजे रुद्रनगर से 10 कदम पर सरकारी अस्पताल होने के बावजूद 20 किमी दूर स्थित बछरावां सीएचसी पर सांस फूलने का मर्ज चिकित्सक कों बता इमरजेंसी रजिस्टर में मरीज का नाम व बीमारी दर्ज कराते हैं। जहां चिकित्सक मरीज कों जिला रेफर करते हैं वहीं सुबह करीब 8:30 पर गांव वाले बुजुर्ग कों गांव के होटल पर चाय पीते व स्वस्थ रूप में घूमने देखते हैं। वहीं 10 बजे बुजुर्ग की अचानक घंटी के घर में ही अचानक मौत हो जाती हैं। 

पोस्टमार्टम के बाद कहा गया बुजुर्ग का शव 
इनसेट -2
घटना की सुबह करीब 11 बजे कोतवाली पुलिस बुजुर्ग के शव कों पोस्टमार्टम के लिए ले जाती हैं और पोस्टमार्टम हाउस में ही शव कों आरोपी घंटी के ही सुपुर्द कर देती हैं जबकि घंटी बुजुर्ग का रक्त संबंधी या परिजन नहीं हैं। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की रात आनन फानन घंटी द्वारा बिना किसी हिन्दू रीति रिवाज के डलमऊ घाट पर शव कों दफना दिया गया। जिस पर मृतक के परिजन पुलिस पर शव कों डेहरी तक ना लाने, जेल भेजने के बजाए आरोपियो कों शव सुपुर्द करने सरीखे आरोप खाकी पर लगा रहे।