18 वर्ष के युवा को मताधिकार, कम्प्यूटर क्रांति तथा इंडिया मार्का हैण्डपम्प से गौरवान्वित करने वाले राजीव गाँधी की जयंती पर गोष्ठी व पौधारोपण

18 वर्ष के युवा को मताधिकार, कम्प्यूटर क्रांति तथा इंडिया मार्का हैण्डपम्प से गौरवान्वित करने वाले राजीव गाँधी की जयंती पर गोष्ठी व पौधारोपण

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत।बावली रोड स्थित पीसीसी सदस्य अनिल तोमर के प्रतिष्ठान पर भारतरत्न, संचार क्रांति के जनक तथा आधुनिक भारत के निर्माता स्व राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के रूप मे हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। इस मौके पर भावपूर्ण स्मरण करते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण  कर कोटि कोटि नमन किया गया तथा साथ ही विचार गोष्ठी का आयोजन करते हुए वृक्षारोपण भी किया गया । विचार गोष्ठी की अध्यक्षता कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चौ रामकुमार सिंह ने की तथा संचालन शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश शर्मा ने किया।                       

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौ रामकुमार सिंह ने कहा ,किसान गरीब मजदूर दलितो शोषितों के मसीहा युग पुरुष राजीव गांधी ने अनेक योजनाएं तैयार कर हर वर्ग को ऊपर उठने का काम किया। देश को कम्प्यूटर मोबाईल नई टेक्नोलॉजी से जोडकर युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये तथा संविधान में संशोधन कर ग्राम पंचायतों को सशक्त किया । शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए पूरे देश में हैंडपम्प का जाल बिछाया। कहा कि, राजीव गाँधी एक अद्भुत किस्म के इन्सान थे, जिनके कार्यों को याद कर और देखकर हर कोई गौरवान्वित होता है। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा, भारतरत्न राजीव गाँधी ने अपने कार्यकाल में अपनी प्रतिभा व अदम्य साहस के साथ अनेक महान कार्य कर देश को शिखर पर पहुँचाया, करोडों युवाओं को रोजगार दिया व 18 वर्ष के युवाओं को वोट का अधिकार दिलाया । र्उन्होंने भारत की अलग पहचान बनाने का सपना देखा था।            

पीसीसी सदस्य अनिल तोमर बावली ने कहा ,इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प राजीव गांधी की देन है उन्होंने गरीबों की बदहाली को ध्यान में रखते हुए जगह जगह बस्तियों मे व्यवस्था करायी ,वे कम्प्यूटर क्रांति के जनक थे।आल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वैलफेयर एसोसिएशन उ प्र अध्यक्ष रामहरी चौधरी ने कहा ,आज युवा, कांग्रेस के साथ दिलो जान से जुड रहा है, दिनों- दिन कांग्रेस का जनाधार तेजी से बढ रहा है। इस अवसर पर सुभाष शर्मा बावली आवेश मलिक पूर्व महिला जिलाध्यक्ष उर्मिला सिंह औंकार दत्त  यशवीर सिंह डा रामकुमार शर्मा शमीम शिवकुमार शर्मा राजकिशन महेश शर्मा अजेन्द्र हरवीर सिंह आदि रहे। गोष्ठी के उपरांत जनता वैदिक कॉलेज में वृक्षारोपण भी किया गया।