युवक ने प्रधान प्रतिनिधि पर पुस्तैनी मकान के सामने सरहगों से निर्माण कार्य करवाने का  लगाया आरोप 

युवक ने प्रधान प्रतिनिधि पर पुस्तैनी मकान के सामने सरहगों से निर्माण कार्य करवाने का  लगाया आरोप 

बोलने पर सरहगों व पुलिस से पिटाई कराने का लगाया आरोप।


ऊंचाहार रायबरेली। एक युवक को प्रधान प्रतिनिधि की राजनीति महंगी पड़ गई। पुश्तैनी मकान के रास्ते पर गांव के ही सरहंगो से प्रधान प्रतिनिधि ने जबरन निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। प्रतिवाद करने पर हवालात में पुलिस से युवक की लात घूँसों से पिटाई करवा दिया।
         मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के फूलबाग मजरे सवैया हसन गांव का है। गांव निवासी कामता प्रसाद दैनिक श्रमिक है तथा स्वाभिमानी शख्स है। गांव में ही उसका कई दशक पुराना पुश्तैनी मकान है। जिसके सामने सहन की भूमि है जिसपर से उसका मुख्य रास्ता है जो राजस्व अभिलेखों में बतौर बंजर भूमि दर्ज है। इसी बंजर भूमि पर गांव के ही दबंग जबरन पक्की दीवार का निर्माण कर रहे हैं। पीड़ित कामता प्रसाद का आरोप है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पीड़ित से रंजिश रखता है जिसकी वजह से
 वह शुक्रवार की सुबह गांव के ही सन्तोष कुमार व धर्मेश कुमार से उसके आने जाने वाले रास्ते पर पक्की दीवार का निर्माण शुरू करवा दिया। प्रधान प्रतिनिधि दीवार बनवाकर रास्ता अवरुद्ध कराना चाहता है। आरोप है कि रास्ते पर हो रहे निर्माण का प्रतिवाद करने पर दबंगों ने पीड़ित की पत्नी की पिटाई कर दी। मारपीट होता देख उड़ी पुत्र ने डायल 112 पीआरवी पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पीआरवी पुलिस पीड़ित समेत एक विपक्षी को पकड़कर कोतवाली ले आई। जहां ग्राम प्रधान व हल्का दरोगा ने पीड़ित को धमकाया कि यदि रास्ता मांगोगे तो तुम्हारी पिटाई करके  जेल भेज देंगे। पीड़ित ने जब इसका विरोध किया तो ग्राम प्रधान ने रसूख दिखाते हुए पुलिस को पीड़ित की पिटाई का इशारा कर दिया। आरोप है की हल्का दरोगा व एक सिपाही ने लात घूंसों से उसकी पिटाई कर दिया। हल्का दरोगा ने धमकाया की ज्यादा बोलोगे तो तुमको और तुम्हारे परिवार को कोतवाली में बन्द करके तुम्हारे विपक्षी की दीवार का निर्माण करवा देंगे। मामले में पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक, और जिलाधिकारी समेत सूबे के मुख्यमंत्री से शिकायत की है। अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया  कि मामले में जांच करवाकर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।