पतली कमरिया' गाने पर रील बनाना महिला सिपाहियों को पड़ा भारी, अयोध्या के SSP ने किया लाइन हाजिर

पतली कमरिया' गाने पर रील बनाना महिला सिपाहियों को पड़ा भारी, अयोध्या के SSP ने किया लाइन हाजिर

अयोध्या, उत्तर प्रदेश में पुलिस का ठुमके लगाते वीडियो या रील बनाना नई बात नहीं है। इस कृत्य को लेकर तमाम निर्देशों व कार्रवाई के बाद भी ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी फिल्मी गानों पर अपने वीडियो बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। न तो इन्हें कार्रवाई का खौफ है न ही ड्यूटी का फिकर। कुछ ऐसा ही एक मामला रामनगरी में भी सामने आया है, जहां महिला आरक्षियों को ठुमके लगते रील बनाना महंगा पड़ गया। 'पतली कमरिया' गाने पर बनाई गई रील प्रसारित होने के बाद एसएसपी मुनिराज जी ने चारों महिला आरक्षियों को लाइन हाजिर कर दिया है। यह महिला आरक्षी रामजन्म भूमि की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थीं। 

इन महिला आरक्षियों को किया गया लाइन हाजिर

महला सिपाहियों का ठुमके लगाते रील सात दिसंबर की बताई जा रही है, जो गुरुवार को प्रसारित हुई तो महकमें में चर्चा का विषय बन गया। जिसके बाद महिला सिपाहियों के खिलाफ एसएसपी ने सख्ती कर यह कार्रवाई की है। लाइन हाजिर महिला सिपाहियों में कोतवाली अयोध्या की आरक्षी कविता पटेल, कुमारगंज की आरक्षी कामिनी कुशवाहा, तारुन थाना की आरक्षी कशिश साहनी व गोसाईंगंज थाना की आरक्षी संध्या सिंह शामिल हैं।

रामजन्मभूमि की सुरक्षा में भेजी गई थीं महिला सिपाही

लाइन हाजिर सभी महिला सिपाही अपने- अपने थाने से रामजन्मभूमि की सुरक्षा ड्यूटी में भेजी गईं थी। रामजन्मभूमि की सुरक्षा के लिए जिले के सभी थानों से कुछ महीनों के लिए पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीडियो पुराना है, लेकिन यह कृत्य कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत है। इस लिए कार्रवाई हुई है। एसएसपी ने इन महिला आरक्षियों को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में आमद कराने का आदेश दिया है।