सरकार के द्वारा गठित कायाकल्प टीम ने मवाना सीएचसी में पहुंचकर किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलने पर जताया संतोष।

सरकार के द्वारा गठित कायाकल्प टीम ने मवाना सीएचसी में पहुंचकर किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलने पर जताया संतोष।

इसरार अंसारी
 मवाना । सरकार द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाने के लिए कायाकल्प टीम का गठन कर प्रदेश भर में जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का गठित टीम के द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है वहीं शनिवार को मुजफ्फरनगर से मवाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर निरीक्षण पहुंच करने पहुंचे क्वालिटी कंसलटेंट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तमाम व्यवस्थाओं से रूबरू होते हुए टीम ने प्रसूति रोग वार्ड में साफ-सफाई बूस्टर डोज की संख्या एक्स-रे रूम दवाई वितरण कक्ष आदि का निरीक्षण करते हुए संतुष्टि जाहिर की। बता दें कि सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं को कायाकल्प करने की योजना के तहत शासनादेश के निर्देश पर मुजफ्फरनगर से मवाना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे
क्वाल्टी कंसल्टेंट डॉक्टर इफ्तेदार अली ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया और स्वास्थ्य केंद्र पर सभी व्यवस्थाओं को परखा। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलने पर संतोष जताया। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरुण कुमार ने टीम को सफाई व्यवस्था से लेकर जनरल वार्ड,पीकू वार्ड, प्रसव विभाग, ओप्रेशन थेयटर के साथ लैब आदि का निरीक्षण भरपूर सहयोग किया। इस दौरान टीम सदस्यों ने सभी स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े रजिस्ट्रो को चैक किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कायाकल्प अंतर्गत आने वाले सभी बिंदुओं को बारिकी से देखा और स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत की। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अनिल शर्मा के कार्यालय में पहुंचकर क्वालिटी कंसलटेंट इफ्तेदार अली वहां की साफ सफाई एवं कार्यालय में डॉक्टर अनिल के द्वारा कराई गई साज-सज्जा एवं सुंदरता को देख डॉक्टर अनिल कुमार शर्मा की पीठ थपथपाई और उनके द्वारा कार्यालय में कराए गए कार्यों की सराहना की। टीम ने सीएचसी में सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के दौरान सभी व्यवस्थाओं से संतोष जताया। इस दौरान सीएचसी में तैनात सभी चिकित्सक एवं कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी से कार्य करते नजर आए।