साइबर ठगों ने गांव निवासी एक युवक के मोबाइल से डाटा चोरी कर उसके परिचितों से ठगी करने का प्रयास किया

साइबर ठगों ने गांव निवासी एक युवक के मोबाइल से डाटा चोरी कर उसके परिचितों से ठगी करने का प्रयास किया

अरविंद सैनी

गढ़ीपुख्ता/संवादाता
-- साइबर ठगों ने गांव निवासी एक युवक के मोबाइल से डाटा चोरी कर उसके परिचितों से ठगी करने का प्रयास किया। जिसमें तीन युवक ठगी का शिकार हो गए। साइबर ठग ने व्हाट्सएप की डीपी पर युवक का फोटो लगाकर दर्जनों से अधिक लोगों से रुपये मांगे। हालांकि रुपये देने से पहले कुछ लोगों ने फोन कर सच्चाई का पता किया तो वह ठगी का शिकार होने से बच गए।
 बीते गुरुवार को थाना गढ़ी पुख़्ता क्षेत्र के गांव दुल्ला खेड़ी  में रहने वाले मरसलीन ने साइबर सेल हेल्पलाइन 1930 नंबर पर शिकायत करते हुए बताया कि उसके मोबाइल फोन को साइबर ठगो ने हैक कर लिया है। जिससे उसके मोबाइल फोन से परिचितों के मोबाइल फोन व अन्य डाटा चोरी कर लिया। बताया कि साइबर ठग पिछले दो दिन से उसके रिश्तेदारों व दोस्तों को व्हाट्सएप पर मेसेज भेजकर पांच से पंद्रह हजार रुपये की मांग कर रहे है। जिनमें कुछ लोगों को बीमारी का बहाना बताया गया तो कुछ लोगों को जरूरी काम बताकर रुपये मांगे गए। जिसमें मेरे तीन परिचितों से लगभग ₹30000 कि ठगी हुई है।
मुरसालीन ने बताया कि उसके दोस्तों व रिश्तेदारों ने उसे फोन कर जानकारी ली तो उसे मोबाइल से डाटा चोरी होने की जानकारी मिली। मुरसालीन ने बताया कि अभी तक उसके दर्जनों से अधिक परिचितों से रुपये मांगे जा चुके है।उधर मुरसालीन ने हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई।