मोदी की गारंटी का मतलब,हर काम के पूरा होने की गारंटी :केपी मलिक

मोदी की गारंटी का मतलब,हर काम के पूरा होने की गारंटी :केपी मलिक

ग्राम जागोस में विकसित भारत संकल्प यात्रा

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बड़ौत| विकसित भारत संकल्प यात्रा का गांव जागोस में हुआ कार्यक्रम। मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री केपी मलिक रहे मौजूद । उन्होंने कहा कि ,केंद्र सरकार ने अपने साढ़े 9 साल के कार्यकाल में समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी सेवाएं प्रदान करने की दिशा में ठोस कदम उठाया है तथा अंतिम छोर तक के व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा है।

राज्यमंत्री मलिक ने कहा कि,2014 से पहले किसी ने सोचा भी नहीं था कि हर घर नल से जल पहुंचेगा, धुएं से मुक्ति मिल पाएगी, गरीब आदमी जो 70 साल तक बैंक नहीं पहुंच पाया उसके लिए बैंक के द्वार खुलेंगे। 2014 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दर्द को समझा और आज हर घर तक पानी पहुंच रहा है। उज्ज्वला योजना के तहत आज माताओं को चूल्हे के धुएं से मुक्ति मिल गई है और जन धन योजना ने हर किसी को बैंक से जोड़ दिया गया है। 

उन्होंने कहा ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों को किसान सम्मान निधि दी गई। आयुष्मान योजना के तहत् 5 लाख तक का मुफ्त इलाज दिया जा रहा है। लोगों को मोदी की गारंटी पर विश्वास है ,क्योंकि मोदी की गारंटी का मतलब, हर काम के पूरा होने की गारंटी। कार्यक्रम में बीडीओ ज्योति बाला ने प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों से ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने का आह्वान किया।

 इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए आयुष्मान कार्ड भी लाभार्थियों को राज्यमंत्री केपी मलिक द्वारा वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन एडीओ कृषि द्वारा किया गया। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि सुभाष बैरागी, एड राधेश्याम शर्मा, उप कृषि निदेशक दुर्विजय सिंह, जिला मीडिया प्रभारी पवन शर्मा, एडवोकेट दीपक शर्मा, मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा, ग्राम प्रधान निशा शर्मा, एससी मोर्चा जिला संयोजक आत्माराम मौर्या, जिला पूर्ति अधिकारी केबी सिहं, एआर कोपरेटिव इन्दुबाला आदि मौजूद रहे।