कटरा में आयोजित समारोह में अभिमन्यु गुप्ता को मिला अंतर्राष्ट्रीय "रामदास अग्रवाल जनसेवा सम्मान"

कटरा में आयोजित समारोह में अभिमन्यु गुप्ता को मिला अंतर्राष्ट्रीय "रामदास अग्रवाल जनसेवा सम्मान"

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। माता वैष्णो देवी स्राइन बोर्ड के कटरा स्थित ऑडिटोरियम में अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक में समाजसेवा के क्षेत्र में जनपद का नाम विश्व में रोशन करने तथा अंथता निवारण में दृष्टिदूत की उपाधि से विभूषित अभिमन्यु गुप्ता को रामदास अग्रवाल जनसेवा सम्मान से अलंकृत किया गया। उन्हें यह सम्मान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जी जाजू, जम्मू कश्मीर के पूर्व उप  मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ,आईवीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ,उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त मंत्री रविकांत गर्ग तथा लखनऊ से विधायक प्रांतीय अध्यक्ष नीरज बोरा, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता आदि ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। 

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के  संस्थापक स्व रामदास अग्रवाल की स्मृति में स्थापित आईवीएफ के यह सर्वोच्च सम्मान एवं शाल ओढाकर दिया गया । इस मौके पर संचालक अजय गुप्ता ने सदन को बताया कि, सम्मानित अभिमन्यु गुप्ता ने 52500 से ज्यादा मोतियाबिंद के निशुल्क ऑपरेशन कराए व 62 जोड़ी नेत्रदान कराकर 124 व्यक्तियों के नेत्रों में ज्योति पहुंचने का कार्य किया है, साथ ही 100 से ज्यादा रक्तदान शिविरों के माध्यम से 6000 यूनिटस् रक्तदान भी कराने का गौरव पाया है। बताया कि, अभिमन्यु गुप्ता ने पूरे देश में 40 से ज्यादा विकलांग सहायता शिविरों के माध्यम से हजारों व्यक्तियों को व्हीलचेयर ,ट्राई साइकिल एवं अन्य जीवन उपयोगी सामग्री प्रदान कराई हैं व व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए संघर्षरत हैं तथा समाज के लिए आदर्श एवं प्रेरणादायी हैं। 

 इस अवसर पर राष्ट्रीय कवि संगम के संस्थापक अध्यक्ष जगदीश मित्तल आईवीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष एवं महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल पंजाबी बाग के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता, श्रीमती सुषमा गर्ग श्रीमती दुर्गा टंडन,बागपत से मयंक गोयल छपरौली से राहुल गुप्ता, लकी गुप्ता बुलंदशहर से श्रीमती मंजू गुप्ता मोदीनगर से वरिष्ठ वैश्य नेता अशोक अग्रवाल नेपाल से पूर्व विधायक कपिल के गुप्ता महिला कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती मिथिलेश अग्रवाल विक्रांत गुप्ता सहित अनेक गणमान्यों ने अभिमन्यु गुप्ता को बधाई दी और उनके दीर्घायु एवं यशस्वी जीवन की कामना की।