मतदान हेतु कलेक्ट्रेट में हुई एयर बैलून की लॉन्चिंग ,जनपद में 5 स्थानों पर लगे एयर बैलून

मतदान हेतु कलेक्ट्रेट में हुई एयर बैलून की लॉन्चिंग ,जनपद में 5 स्थानों पर लगे एयर बैलून

••26 अप्रैल को बागपत का मतदाता मतदान के लिए होगा तैयार

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।चुनाव का पर्व- देश का गर्व, लोकसभा सामान्य निर्वाचन हेतु जनपद में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए स्वीप द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में हाइड्रोजन बैलून की लॉन्चिंग की । 

बता दें कि,जनपद में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पांच स्थानों पर बैलून लगाए गए हैन।कलेक्ट्रेट बागपत, कार्यालय नगर पालिका  खेकड़ा , छपरौली विकासखंड ,जीवाना टोल प्लाजा तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी बड़ौत कार्यालय में हाइड्रोजन युक्त एयर बैलून स्थापित किए गए हैं । इन गुब्बारों पर जनपद में  26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बागपत के मतदाताओं को जिलाधिकारी की अभिनव पहल पर यह कार्यक्रम आगे बढ़ाया गया है, जिससे बागपत का हर मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके और अपने पसंदीदा जनप्रतिनिधि को चुन सके। 

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने मतदान तिथि लिखा उक्त एयर बैलून कलेक्ट्रेट में लॉन्च किया ,जो जनपद के मतदाताओं को 26 अप्रैल को होने बाले मतदान करने के लिए प्रेरित करेगा। एयर बैलून के जरिए मतदान की अपील की जा रही है। स्वीप जिला समन्वयक अरुण तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में स्वीप के अंतर्गत बैलून पर मतदान तिथि 26 अप्रैल लिखी हुई है ,जिससे मतदाता मतदान करने के लिये अवश्य प्रेरित होंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र सक्सेना ने बताया कि, मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से स्कूलों व विद्यालयों में जगह जगह मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई जा रही है और वॉल पेंटिंग सहित अन्य रचनात्मक माध्यमों से मतदाताओं के बीच चुनाव के पर्व, देश के गर्व को लेकर जागरूक किया जा रहा है। जिले के मतदाता अपने मतदान के अधिकार एवं कर्तव्य के विषय में जागरूक होकर मतदान करने का संकल्प भी ले रहे हैं। 

माना जा रहा है कि जिलाधिकारी की इस अभिनव पहल से निश्चित ही बड़ी संख्या में जिले के मतदाता वोट डालने जायेंगे और लोकतंत्र के पर्व में सहभागी बनेंगे। स्वीप तकनीकी टीम से अमन कुमार ने जानकारी दी कि, अभी तक स्वीप बागपत एप को 14 हजार से अधिक बार प्रयोग किया जा चुका है और लोग निरंतर इसका प्रयोग कर रहे हैं। एयर बैलून लॉन्चिंग के अवसर पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा, जिला सूचना अधिकारी राहुल भाटी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।