नगर पालिका प्रशासक प्रतिपाल सिंह की पहल, जनता को शीतल पेयजल के लिए वाटर एटीएम की तैयारी

नगर पालिका प्रशासक प्रतिपाल सिंह की पहल, जनता को शीतल पेयजल के लिए वाटर एटीएम की तैयारी

 आशीष चंद्रमौली

खेकड़ा |नगर पालिका प्रशासन ने गर्मी में कस्बावासियों को शुद्ध और ठंडा पानी उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है ,जिसके चलते 25 वाटर एटीएम लगवाने का फैसला लिया है।

बता दें कि,खेकड़ा ,प्रदेश के कानपुर शहर से पहली नगर निकाय है, लेकिन विकास के मामले में यह उतनी ही फिसड्डी बनी हुई है। नगरपालिका बनने के बाद से तो इसे प्रतिवर्ष विकास के लिए मोटा धन आवंटित हो रहा है, फिर भी इसकी दशा में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। 

बताया गया है कि, पिछले 5 वर्ष तो संविदा पर 30 से अधिक ऐसे कर्मचारी यहां तैनात रहे ,जो सिर्फ वेतन लेने के लिए ही नगरपालिका कार्यालय पर गए हैं। एडीएम प्रतिपाल सिंह ने प्रशासक नियुक्त होते ही ,सबसे पहले उन कर्मचारियों को हटाया तथा उनके स्थान पर काम करने वाले कर्मचारियों को रखा, जिससे कस्बे में साफ-सफाई दुरुस्त हो सकी। इसी क्रम में एडीएम प्रतिपाल सिंह ने कस्बे की जनता को गर्मी में शुद्ध ठंडा पानी मुहैया कराने के लिए 25 वाटर एटीएम लगवाने का फैसला लिया है। ये वाटर एटीएम कस्बे के सभी प्रमुख चौराहों, रेलवे स्टेशन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आदि स्थानों पर लगाए जाएंगे। 

ईओ अनिल पंडित ने बताया कि ,वाटर एटीएम में एक रुपये का सिक्का डालने पर एक बोतल शीतल जल निकलेगा। इनको कस्बे में अधिकांश स्थानों पर लगवाने की तैयारी चल रही है। अगले एक सप्ताह में चिन्हित किए गए स्थानों पर सभी 25 वाटर एटीएम लगा दिए जाएंगे।