पत्रकार के भतीजे ने अल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल किया टॉप 

क्षेत्र में नाम किया रोशन

पत्रकार के भतीजे ने अल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल किया टॉप 

पत्रकार के भतीजे ने अल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल किया टॉप 

अवनीश शर्मा 

क्षेत्र का नाम किया रोशन

परिजनों में खुशी की लहर

इंटरमीडिएट सीबीएसई एग्जाम में पत्रकार के भतीजे ने 92.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल को टॉप करके परिवार का मान बढ़ाया है। अच्छे नंबर आने पर परिवार के लोगों ने प्रांशु सैनी को शुभकामनाएं देकर उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीबीएसई इंटरमीडिएट रिजल्ट का परिणाम घोषित होते ही छात्रों ने अपना ऑनलाइन रिजल्ट देखना शुरू कर दिया था। थानाभवन के मोहल्ला खैल निवासी प्रांशु सैनी ने 92.2 प्रतिशत अंक हासिल कर परिवार का मान बढ़ाया है। प्रांशु सैनी थानाभवन के अल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल का कक्षा 12 का छात्र है। प्रांशु सैनी बायोलॉजी विषय का छात्र है। वह बड़ा होकर डॉक्टर बनकर अपने सपने पूरा करना चाहता है। प्रांशु ने बताया कि अच्छे नंबर लाने के लिए उसने रोजाना लगभग 6 से 8 घंटे तक पढ़ाई की है। उसे इससे भी अच्छा परिणाम आने की उम्मीद थी, लेकिन थोड़ा अंक इस बार कम आए है। आने वाले भविष्य में और ज्यादा मेहनत कर अपने चिकित्सक बनने के सपने को साकार करूंगा। प्रांशु सैनी साधारण किसान परिवार का बेटा है और कम सुविधाओं के चलते भी मेहनत कर इंटरमीडिएट में अच्छे अंक हासिल किए हैं। प्रांशु सैनी के चाचा जो पेशे से पत्रकार हैं। श्रवण सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रांशु सैनी शुरू से ही पढ़ाई में अच्छा है और घर परिवार में भी बड़े ही शांत स्वभाव से रहते हुए अपनी पढ़ाई पर ध्यान देता है। सोशल मीडिया और अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर उसने आज तक कोई अकाउंट नहीं बनाया और अभी तक वह सोशल मीडिया से दूर ही है। प्रांशु सैनी का कहना है कि सोशल मीडिया में पढ़ाई के वक्त ज्यादा समय व्यतीत करने से जीवन का कीमती समय बर्बाद हो जाता है और मकसद से भटकने की संभावना रहती है। आजकल युवा पीढ़ी को रील्स बनाने एवं सोशल मीडिया का काफी क्रेज है, लेकिन अपने सपनों को पूरा करने के लिए अगर हो सके तो सोशल मीडिया से दूर रहकर लगातार मेहनत कर अपनी मंजिल को पाया जा सकता है। फिलहाल प्रांशु सैनी की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है परिवार के सभी लोग प्रांशु को आशीर्वाद देकर शुभकामनाएं दे रहे हैं।

स्कूल का दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट शत - प्रतिशत रहा, जिसपर प्रबंधन ने प्रधानाचार्या, निदेशक और शिक्षक वृंद सहित मेधावी छात्र छात्राओं को बधाई दी है