निगम ने शुरु किया एंटी लार्वा छिड़काव का महाअभियान

निगम ने शुरु किया एंटी लार्वा छिड़काव का महाअभियान

-सभी 70 वार्डो के लिए कर्मचारी व जलभराव वाले क्षेत्रों के लिए भेजी गयी गाड़ियां

सहारनपुर , मनोज मिड्ढा (पंजाब केसरी)आज नगर निगम परिसर से महापौर डॉ. अजय कुमार व नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने हरी झंडी दिखाकर एंटी लारवा छिड़काव के महाअभियान की शुरुआत की। महापौर व नगरायुक्त ने कहा कि शहर में डंेगू के समाप्त होने तक वार्डो में एंटी लार्वा व फॉगिंग का अभियान जारी रहेगा।

महानगर में संक्रामक रोगों डेंगू, चिकनगुनिया व टायफाइड आदि बुखारों के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम लगातार एंटी लार्वा का छिड़काव व फॉगिंग करा रहा है। उसी श्रृंखला में आज नगर निगम द्वारा एंटी लारवा छिड़काव के महाअभियान की शुरुआत की गयी। महापौर डॉ. अजय कुमार व नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने हरी झंडी दिखाकर सभी 70 वार्डो में एक साथ हैंड मशीनों के साथ एंटी लारवा छिड़काव के लिए कर्मचारियों तथा तीन गाड़ियों को रवाना किया। तीनों गाड़ियां जलभराव वाले क्षेत्रों के लिए भेजी गयी।

महापौर डॉ. अजय कुमार ने सफाई कर्मियों को रवाना करते हुए कहा कि शहर में बढ़ते बुखार व अन्य संक्रामक रोगों को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक वार्ड में विशेष कर उन क्षेत्रों में एंटी लार्वा का छिड़काव अवश्य करना है जिन क्षेत्रों में जल भराव की समस्या है। उन्होंने बाद में पत्रकारों को बताया कि पूरे प्रदेश में संक्रामक रोगों को नियंत्रित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सहारनपुर में भी एंटी लार्वा व फॉगिंग निरंतर करायी जा रही है, लेकिन आज से एंटी लारवा छिड़काव का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने महानगर के लोगों से भी अपील की कि वे अपने आस पास तथा घर की छतों तथा गमलों आदि में पानी जमा न होने दें। 

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने बताया कि जब तक शहर से डेंगू व चिकनगुनिया समाप्त नहीं हो जाते तब तक एंटी लार्वा व फॉगिंग अभियान लगातार जारी रहेगा। इस मौके पर अपर नगरायुक्त राजेश यादव, जेडएसओ राजीव, मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल व चंद्रपाल के अलावा पार्षद राजेंद्र कोहली, फहाद सलीम, रविसैन जैन आदि मौजूद रहे।