बच्चों ने मनाई देवी सरस्वती के प्राकट्य की खुशियां और पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की याद में किया कैंडल मार्च

बच्चों ने मनाई देवी सरस्वती के प्राकट्य की खुशियां और पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की याद में किया कैंडल मार्च

संवाददाता नीतीश कौशिक

खेकड़ा। नगर में भगवती सरस्वती के प्राकट्य पर्व के हर्षोल्लास के साथ ही पुलवामा के नापाक हमले में शहीद हुए 40 जवानों की याद में अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि व कैंडल मार्च किया गया। 

नगर के आदर्श पब्लिक स्कूल में बसंत पंचमी पर्व पर मां सरस्वती के वंदन के साथ ही पुलवामा के शहीदों की याद में मनाया गया काला दिवस। इस दौरान जहां आदर्श पब्लिक स्कूल में बसंत पंचमी के हर्षोल्लास व देवी सरस्वती के पूजन अर्चन किया गया वहीं पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 भारतीय जवानों की शहादत को याद करते हुए उन जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल मार्च भी किया गया।बता दें कि,पांच साल पहले 14 फरवरी 2019 को आतंकवादी हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे ,इस दिन को भारत में ब्लैक डे के रूप में मनाया जाता है।

आदर्श पब्लिक स्कूल में सर्वप्रथम बसंत पंचमी हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ,बच्चों ने सांस्कृतिक प्रोग्राम में बढ़चढ़ कर भाग लिया। ज्ञान की देवी मां सरस्वती की मूर्ति पर पुष्प अर्पण किए और बड़ी ही मनमोहक सरस्वती वंदना की प्रस्तुति की।इस अवसर पर बच्चों ने पीले परिधान धारण किए हुए थे। ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा करके बच्चों ने उनसे ज्ञान प्राप्ति की कामना की । कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती कोमल शर्मा एवं समस्त स्टॉफ का योगदान रहा।