चौधरी साहब के आदर्श मूल्यों को आत्मसात् करने के लिए एनडीए प्रत्याशी को जिताना जरूरी: योगी आदित्यनाथ

चौधरी साहब के आदर्श मूल्यों को आत्मसात् करने के लिए एनडीए प्रत्याशी को जिताना जरूरी: योगी आदित्यनाथ

••जात-पात, अमीरी-गरीबी के फासले ही विकास में बाधक :जयन्त चौधरी

••बागपत में विजय शंखनाद रैली में मंच को मुख्यमंत्री एवं जयन्त चौधरी ने किया साझा 

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बगपत। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार सांगवान के पक्ष में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौ चरण सिंह को भारत रत्न देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि चौधरी साहब को भारत रत्न दिया जाना किसान, कामगार, मजदूर का सम्मान है । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि, चौधरी साहब के आदर्श मूल्यों को आत्मसात् करने के लिए संयुक्त प्रत्याशी राजकुमार सांगवान को भारी मतों से विजयी बनाना जरूरी है। वहीं दूसरी ओर आरएलडी सुप्रीम जयंत चौधरी ने कहा कि ,चौधरी साहब चाहते थे कि जात-पात अमीर गरीब के फांसले समाप्त हों, क्योंकि जब तक जात पात अमीर गरीब के बीच के फासले बरकरार रहेंगे, तब तक समाज और राष्ट्र का समग्र विकास असंभव है।

नगर के गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित विजय शंखनाद रैली में लोकसभा प्रत्याशी डॉ राजकुमार सांगवान, युवा वरिष्ठ रालोद नेता सत्येंद्र सिंह तोमर, छपरौली विधायक डॉ अजय कुमार, विधायक गुलाम मोहम्मद, विधायक मदन भैया, डॉ जितेंद्र नागर, विधायक मंजू शिवाच, राज्य मंत्री कपिल देव एवं केपी मलिक, विधायक योगेश धामा, क्षेत्रीय सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सुखबीर सिंह गठीना, ओमबीर ढाका सहित दर्जनों नेताओं ने चुनावी सभा को संबोधित किया।

 मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ,उन्हें फिर से बागपत की पावन धरती पर आने का मौका मिला है। यह वह धरती है, जहां से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौ चरण सिंह ने अपनी राजनीति की शुरुआत की थी। बागपत की धरती से ही महाभारत की नींव रखी गई थी। देश की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री को देश का सर्वोच्च सम्मान देकर देश के अन्नदाता और प्रदेश के लोगों का सम्मान किया है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को सर्वोच्च सम्मान मिलने पर नमन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौधरी चरण सिंह के आदर्शों को ध्यान में रखकर पार्टी का एजेंडा बनाया और देश व प्रदेश में लागू किया है। कहा कि ,बागपत का मतलब यानी चुनाव की गर्मी शुरू हो गई है। आज बागपत प्रगतिशील जनपद है। यह वही बागपत है, जहां से भगवान श्रीकृष्ण ने लीला की थी और यहीं से महाभारत की नींव तैयार हुई थी। आज प्रदेश की 120 चीनी मिलों में से 105 मिल दस दिन में भुगतान कर रही हैं। विदेशों में देश के लोगों का सम्मान हो रहा है। भाजपा सरकार देश की सीमा के अलावा व्यापारी वर्ग और बेटियां सुरक्षित हैं। आंतकवाद और अराजकता का खात्मा हुआ है। प्रदेश में निवेश को बढ़ावा मिला है। 

सीएम योगी ने कहा कि ,पीएम मोदी की ‘ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा‘ इस बात पर बहुत लोगों को मिर्ची लगी होगी लेकिन, बागपत के लोगों को यह बात पसंद आई है। उन्होंने कहा कि, बागपत में एक से बढ़कर एक हाईवे बन रहे हैं। एक-दो नहीं 5-5 हाईवे से बागपत जुड़ा हुआ है। कहा कि, भाजपा और लोकदल ने आपके बीच में एक योग्य उम्मीदवार आपके बीच दिया है। उन्हें जिताकर ही भेजना है।

 वहीं रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि ,बागपत के लोग रटौल के आम और गुड़ की तरह मीठे हैं। उन्होंने कहा कि, जिस तरह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौ चरण सिंह और केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय चौ अजित सिंह लोगों के हित को लेकर फैसला लेते थे, वैसे ही वह भी उनके फैसलों को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह साझा मंच और साझा लड़ाई है।

 उन्होंने कहा कि,भाजपा और रालोद देश के हित के लिए एक हुए हैं।उन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए को मजबूती देने का आह्वान भी किया।कहा, नैतिकता और ईमानदारी की बातें करना आसान है, लेकिन उन्हें निभाना बड़ा मुश्किल होता है। 

रालोद सुप्रीम चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश हित के लिए कार्य कर रहे हैं। मतदाता का धर्म उसके प्रत्याशी की नीति के अनुसार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली भ्रष्टाचार और जातिवाद के खिलाफ है। प्रदेश में चौ चरण सिंह नीति के अनुसार लघु और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश में सबसे अधिक लघु उद्योग गांवों में चल रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव के बाद रटौल आने का न्योता भी दिया। 

उधर, भाजपा और रालोद गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार सांगवान ने भी मंच से सीएम योगी के सामने कहा कि, ना खाऊंगा ना खाने दूंगा। उन्होंने कहा कि ,कुछ बातें हम विपक्ष में रहकर नहीं बोल सकते लेकिन, अब साथ आ गए तो बोल सकते हैं।