पेट से निकला तौलिया थाने पहुंचे न्याय की लगाई गुहार

अस्पताल संचालक एवं दो अन्य चिकित्सकों पर लगाया आरोप

पेट से निकला तौलिया थाने पहुंचे न्याय की लगाई गुहार

पेट से निकला तौलिया थाने पहुंचे न्याय की लगाई गुहार

अस्पताल संचालक एवं दो अन्य चिकित्सकों पर लगाया आरोप

मेरठ के अस्पताल में चल रहा है महिला का उपचार

अस्पताल संचालक ने कहा मेरे अस्पताल में नहीं हुआ महिला का ऑपरेशन

थानाभवन- ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़े गए तौलिया से महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं। मेरठ अस्पताल में चिकित्सकों ने ऑपरेशन करके महिला के पेट से तौलिया निकाला है। डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर महिला के पति ने स्वजनों के साथ थाने पहुंचकर अस्पताल संचालक सहित दो अन्य डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्यवाही की मांग की है।

मुजफ्फरनगर के गांव सिसौली निवासी राशिद पुत्र मांगा ने थाना भवन थाने पहुंचकर प्रार्थना पत्र के माध्यम से शिकायत करते हुए बताया कि उसकी पत्नी सलमा की करीब पांच माह पहले पेट में दर्द होने के कारण तबीयत खराब हुई थी। उन्होंने शामली के श्री अल्ट्रासाउंड डॉक्टर फारूक के अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराया था। डॉक्टर फारूक ने पेट में गांठ होना बताकर उन्हें थानाभवन मेहरबान हॉस्पिटल पर ऑपरेशन करने की बात कही थी।आरोप है कि डॉक्टर फारूक ने उन्हें धोखाधड़ी और बहला फुसलाकर कर थानाभवन मेहरबान हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। जहां एक फरवरी 2024 को सलमा का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद सलमा की तबीयत बिगड़ने लगी और दर्द रहना लगा। इसके बाद अस्पताल में डॉक्टर आसिफ को शिकायत की गई तो उन्होंने इंफेक्शन बताकर कहा की दवाई खाने के बाद ठीक हो जाएगा, लेकिन सलमा की तबीयत और बिगड़ गई। आरोप है कि जब ऑपरेशन करने वाले चिकित्सकों से मिलने की बात कही गई तो अस्पताल संचालक आसिफ ने महिला के इलाज के कागज सर्जन को दिखाने के बहाने से उनसे ले लिए और उनका इलाज नहीं किया। इसके बाद मेरठ अल जोहर अस्पताल में महिला को भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों के द्वारा अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन से पेट में स्पंज होने की जानकारी मिली। ऑपरेशन करके मेरठ के चिकित्सकों ने महिला के पेट से करीब 1 फुट चौड़ा तौलिया निकाला और इंफेक्शन होने के कारण महिला की करीब तीन फीट आंत भी काटी गई। महिला की हालत काफी गंभीर है और मेरठ के अस्पताल में उपचार चल रहा है। ऑपरेशन करके तौलिया निकालने की वीडियो भी चिकित्सकों ने परिजनों को उपलब्ध कराई। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। अब महिला के पति राशिद ने थानाभवन थाने पर प्रार्थना पत्र देकर ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक डॉक्टर मदन मोहन झा अल्ट्रासाउंड सेंट्रल संचालक डॉ फारुख एवं थानाभवन मेहरबान हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर आसिफ के खिलाफ धोखाधड़ी करने एवं महिला का ऑपरेशन व लापरवाही करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। महिला की सास ने कहा है कि सलमा की तबीयत खराब होने पर मेरठ में उपचार चल रहा है उन्होंने कर्ज लेकर सलमा का इलाज कराया है वह कर्ज बंद हो गए हैं जिस तरह से हम गरीब लोगों के साथ धोखा हुआ है ऐसे लापरवाह लोग किसी अन्य के साथ धोखा ना कर पाए इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। इस संबंध में स्वजनों ने एक पत्र जिला अधिकारी को भी दिया है। थाना प्रभारी ने स्वजनों को नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में अस्पताल संचालक डॉक्टर आसिफ द्वारा फोन पर जानकारी दी गई की उनके यहां सलमा नाम की किसी महिला का ऑपरेशन नहीं किया गया है। पेट से तौलिया निकालना की जो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई है स्पंज एवं वीडियो की भी जांच हो।

अस्पताल संचालक के बैंक खाते में डाले थे पैसे

हालांकि अस्पताल संचालक डॉक्टर आसिफ अपने अस्पताल में किसी भी तरह का सलमा का ऑपरेशन होने से इनकार कर रहा है। जबकि परिजनों ने डॉक्टर आसिफ के खाते में दो अलग-अलग ट्रांजैक्शन 10000 हजार एवं 15000 हजार रुपए अपने बैंक से ट्रांसफर किए थे जबकि जांच एवं दवाई के नाम पर ₹5000 हजार नगद दिए थे।