ब्लॉक रामपुरा में नमामि गंगे योजना के तहित दो दिवसीय कार्य प्रशिक्षण किया गया

ब्लॉक रामपुरा में नमामि गंगे योजना के तहित दो दिवसीय कार्य प्रशिक्षण किया गया

उरई। रामपुरा:- एक दिवसीय प्रशिक्षण नमामि गंगे परियोजना के तहित विकास खण्ड क्षेत्र में बनने वाली पानी की टंकियों में कर्मचारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न किया गया। 

नमामि गंगे परियोजना के तहित सोमवार को विकास खण्ड कार्यालय के सभागार में 44 ग्राम पंचायतों में 572 लोगों को प्रशिक्षण के रूप में पहले दिन ट्रेनर प्लम्बर रामशरण गुप्ता द्वारा 88 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एडीएम नमामि गंगे विशाल कुमार यादव के द्वारा की गई। जिसमें अधिशासी अभियंता अंचल कुमार गुप्ता के साथ

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में निक्की सिंह सेंगर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामपुरा, विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत सिंह ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। नमामि गंगे के शिवम शर्मा ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप प्रत्येक गाँव मे स्वच्छ जल घर घर पहुँचे। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को रोजगार भी प्राप्त हो सकें। इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायत में 13 लोगो की ज्वाइनिंग कराई गई है। जिसमे प्लम्बर की पोस्ट पर 2 व्यक्ति, ऑपरेटर - 2, फिटर- 2, इलेक्ट्रिशियन- 2, मोटरमेकेनिक -2 तथा राजमिस्त्री -3 लोगों को प्रमाण पत्र देकर नई जिम्मेदारी दी जायेगी। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार के नये आयाम भी स्थापित हो सकते हैं। उक्त प्रशिक्षण दो दिन चलाया जायेगा। 

      एक दिवसीय प्रशिक्षण में मुख्य अतिथि के रूप में निक्की सिंह सेंगर प्रतिनिधि ब्लॉक प्रमुख, विशिष्ट अतिथि एडीओ पंचायत भारत सिंह, शिवम शर्मा, सोनू सिंह राजावत, बृजेश कुमार एमिनेशन ब्लॉक कोआर्डिनेटर, ट्रेनर रामशरण गुप्ता आदि सहित प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थी मौजूद रहे।