महिला सशक्तिकरण रैली को फूल मालाओं के साथ पुलिस लाइन से रवाना किया गया

महिला सशक्तिकरण रैली को फूल मालाओं के साथ पुलिस लाइन से रवाना किया गया

उरई। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर महिला सशक्तिकरण रैली पुलिस लाईन से विधायक सदर गौरीशंकर वर्मा, विधायक माधौगढ़ मूलचन्द्र निरंजन, जिलाधिकारी चाँदनी सिंह, पुलिस अधीक्षक ईरज राजा  ने बाईक रैली को हरी झण्डी दिखाकर अपने गन्तव्य की ओंर फूल माला की बरसात कर रवाना किया। रैली में महिला पुलिसकर्मी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिये जागरूक कर रही हैं।
 विधायक सदर गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि महिलाओं एवं छात्राओं को अब डरने की जरूरत नही है, पुलिस उनके साथ खड़ी हैं आवश्यकता पड़ने पर आपात सेवा 112, महिला हेल्पलाईन 1090 पर फोन कर पुलिस की मदद ले सकती हैं। छात्रायें/महिलायें अपने आपको कमजोर न समझे, अपने देश में हमेशा नारी शक्ति की पूजा होती रही हैं। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के यशस्वी  मुख्यमंत्री  नारी सम्मान, नारी सुरक्षा, नारी स्वावलंबन को लेकर बेहद गम्भीर है। उन्होने कहा कि महिलायें किसी भी समय घर से बाहर निकल सकती है अब उन्हे किसी भी प्रकार का डर नही हैं, हमारी प्रदेश सरकार ने माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये माफियामुक्त प्रदेश बना दिया, अब माताओं, बहनों को डरने की जरूरत नही हैं।
 विधायक माधौगढ़ मूलचन्द्र निरंजन ने कहा कि उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में बेटियों, माताओ, बहनों को सम्मान मिला है, हमारी देश की बेटियां किसी भी मामले में पीछे नही हैं, सुरक्षा के मामले में पुरूषों से आगे बढ़कर काम कर रही हैं। हर स्तर पर नारी शक्ति के सम्मान में उत्तर प्रदेश सरकार अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं को स्वावलंबन बनाने के लिये अनेकों योजनायें चला रही है जैसे- मुख्यमंत्री विवाह योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना आदि योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा हैं।
जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर यह रैली का आयोजन प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में किया जा रहा हैं। उन्होने कहा कि महिलायें प्रदेश व देश में कन्धे से कन्धे मिलाकर देश का नाम रोशन कर रही है, ऐसी कोई भी चुनौती नही है जो महिलायें पूर्ण नही कर सकती है, महिलाओं को जो भी कार्य दिये जाते है वह बाखूबी निभाती हैं।
पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने कहा कि रैली के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिये जागरूक किया जा रहा हैं इसके लिये उत्तर प्रदेश सरकार ने आपातकालीन सेवा 112, महिला हेल्पलाईन 1090 पर फोन कर तत्काल समस्या का समाधान कर संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
महिला सशक्तिकरण रैली अपने गन्तव्य के लिए रवाना हुई और जगह जगह फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। रैली के जरिए नारी सुरक्षा सम्मान व स्वावलंबन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही रैली में शामिल महिला पुलिस कर्मियों को महिला संगठन की पदाधिकारी ने माल्यार्पण कर फूलों से भव्य स्वागत किया।