चित्रकूट-डीएम ने ली रिवैम्पड डिस्ट्रीब्यूशन रिफॉर्म स्किम सम्बन्धी बैठक।

चित्रकूट-डीएम ने ली रिवैम्पड डिस्ट्रीब्यूशन रिफॉर्म स्किम सम्बन्धी बैठक।

चित्रकूट: जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में गुरूवार को रिवैम्पड डिस्ट्रीब्यूशन रिफॉर्म स्किम (आरडीएसएस) अंतर्गत लास रिडक्शन के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक जिला कलेक्टरेट सभागार में हुई।

    जिलाधिकारी ने कहा कि ओटीएस इसलिए आया है कि जिसके पास समय से पैसा नहीं था, अब इसमें जमा कर लाभ उठाएं। उन्होंने एलबीसी बाबू को निर्देश दिए कि स्वच्छता मिशन के अंतर्गत चलने वाली गाडी में ओटीएस का प्रचार प्रसार कराएं। उन्होंने कहा कि इसमें 16 जनवरी तक प्रगति कराएं। ओटीस की प्रगति ठीक न होने पर उन्होंने सभी एसडीओ को निर्देशित किए कि सब डिवीजन के सहायक अभियंता जिसकी प्रगति ठीक नहीं है, उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी करें। उन्होंने कहा कि इसमें जेई को रिव्यू करें व लाइनमैन को भी ले जिससे कि ओटीएस में प्रगति हो सके। उन्होंने कहा कि इसमें एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के साथ समन्वय बनाकर प्रगति कराएं। बिलिंग के प्रगति के सम्बन्ध में उन्होंने अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किए कि पिछले महीने व इस महीने की प्रगति कि सूची बनाएं। एक लाख से अधिक बकायदारों वाले उपभोक्ताओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सभी एसडीओ को निर्देशित किया कि इसमें और अधिक प्रगति कराएं। जिलाधिकारी ने सभी एसडीओ को निर्देशित किया कि किसी का फोन आता है तो उसे उठाएं, किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। आरडीएसएस के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि इसमें बैठक कर प्लान बनाकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जो पहले समस्या आई थी, उन समस्या का निस्तारण कराए।

    इस मौके पर अधीक्षण अभियंता बृजेश कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत कर्वी आर एस वर्मा, अधिशासी अभियंता राजापुर मुकेश कुमार, अधिशासी अभियंता ई ई मीटर रामचंद्र पटेल आदि मौजूद रहे।