गौ आश्रय स्थलों पर नर-मादा व बच्चों को अलग-अलग रखेंः सीडीओ

सभी गौ आश्रय स्थलों पर गौवंशों के लिए चारा, पानी व सफाई की व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश विकास भवन में सीडीओ की अध्यक्षता में निराश्रित गौवंश संरक्षण के लिए बैठक आयोजित

गौ आश्रय स्थलों पर नर-मादा व बच्चों को अलग-अलग रखेंः सीडीओ
शामली। सोमवार को विकास भवन में सीडीओ रंजीत सिंह की अध्यक्षता में निराश्रित गौवंश संरक्षण के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीडीओ ने गौ आश्रय स्थलों को तीन भागों में विभक्त कर नर व मादा गौवंशों के साथ-साथ छोटे गौवंशों को अलग रखने के निर्देश दिए।
जानकारी के अनुसार सोमवार को सीडीओ रंजीत सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन में निराश्रित गौवंश संरक्षण के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीडीओ ने सभी खण्ड विकास अधिकारी, पंचायत सचिव एवं उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारियों, पशुु चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिये गये कि गौ आश्रय स्थलों को तीन भागों में विभक्त करें, जिसमें नर गोवंश तथा मादा गोवंश व छोटे गोवंशों को अलग-अलग रखने की व्यवस्था की जाए। सीडीओ ने सभी गौ आश्रय स्थलों में साफ सफाई, भूसा, हरा चारा, खल चोकर तथा स्वच्छ पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोई भी गोवंश कमजोर स्थिति में न हो, इसके लिए सभी खण्ड विकास अधिकारी तथा सम्बन्धित उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारियों, पशुु चिकित्साधिकारियों एवं पंचायत सचिव नियमित रूप से गौ आश्रय स्थलों का निरीक्षण करेगें। उन्होंने गौ आश्रय स्थलों में टीकाकरण, कृत्रिम गर्भाधान तथा बीमार गोवंश की चिकित्सा ससमय करायी जाने के निर्देश के साथ ही यह भी हिदायत दी की इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।  बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 यशवन्त सिंह, अपर मुख्य विकास अधिकारी नईम अख्तर, समस्त उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारियों, पशुु चिकित्साधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारी तथा पंचायत सचिव उपस्थित रहे।