प्लाट मलिक से लेखपाल ने सांठगांठ  तोड़ दी दीवार

प्लाट मलिक से लेखपाल ने सांठगांठ  तोड़ दी दीवार

सवांददता सतेंद्र राणा

-हसनपुर लुहारी निवासी एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी से की शिकायत।             

हसनपुर लुहारी । लेखपाल ने पुलिस के साथ मिलकर बिना जांच व दूसरे पक्ष को मौके पर बिन बुलाए ही एक व्यक्ति को लाभ देने के लिए दीवार तोड़ डाली। आरोप है लेखपाल ने गली मे रह रहे ग्रामीणों की एक ना मानी। अब पीड़ित पक्ष ने जिलाधिकारी व सीएम पोर्टल पर  शिकायत कर मामले की जांच करने की मांग की है। 


  हसनपुर लुहारी निवासी राजकुमार सैनी, सचिन, राकेश अतरसिंह, अरुण ने जिलाधिकारी को शिकायत करते हुए बताया कि बाजार में भगत सिंह वाली गली में उसका घेर है उसके आगे गली बंद है। अभिलेखों में भी इस गली के खत्म होने पर आगे की प्रॉपर्टी के लिए कोई रास्ता गली में नहीं निकलता है। बताया कि गली के समाप्त होने के अगली तरफ एक व्यक्ति ने प्लाट खरीदा है जिसका रास्ता प्लाट के आगे की तरफ निकलता है, लेकिन प्लाट का मालिक पीछे उनकी गली में जबरदस्ती रास्ता खोलना चाहता है। इसके लिए उक्त व्यक्ति ने थाने में एक झूठी शिकायत दी। जिस पर थाना प्रभारी ने संबंधित लेखपाल को मामले की जांच कर रिपोर्ट करने के लिए कहा। आरोप है कि लेखपाल ने उस व्यक्ति से सांठगांठ कर तीस तारिक को अपने साथ दो सिपाही लेकर जबरदस्ती उनकी गली में उस व्यक्ति का रास्ता खोल दिया। आरोप है कि जब गली मे रह रही एक महिला ने दीवार तोड़ने से मना किया तो लेखपाल ने उनकी एक ना मानी। जो की पूरी तरह अवैध है। आरोप लगाया कि लेखपाल ने जांच के दौरान दूसरे पक्ष के किसी भी व्यक्ति को मौके पर नहीं बुलाया और ना ही अभिलेखों की जांच पड़ताल की। यह पूरा मामला गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद है। पीड़ित ने मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग की है।
----------
उच्च अधिकारियों के निस्तारण करने के आदेश मिले थे। सरकारी गली बनी हुई है उसके आखरी मे दीवार तोड़ी गई है। यदि दूसरे पक्ष के लोग रास्ता नहीं देना चाहते तो वो रास्ता ना दे। ।--प्रदीप कुमार, लेखपाल